Monday, May 6 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मणिपाल अस्पताल का पंजीकरण एवं नवीनीकरण प्रमाण-पत्र निलंबित

जयपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में मानव अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी के मामले में संदिग्ध भूमिका के दृष्टिगत मणिपाल अस्पताल जयपुर का पंजीकरण एवं नवीनीकरण प्रमाण-पत्र को निलंबित कर दिया गया है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह के निर्देशन में मानव अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी के मामले में लगातार कार्रवाई जारी है और बुधवार को मानव अंग एवं ऊत्तक प्रत्यारोपण की प्राधिकृत अधिकारी ने प्रकरण में संदिग्ध भूमिका के दृष्टिगत मणिपाल हॉस्पिटल का पंजीकरण एवं नवीनीकरण प्रमाण-पत्र (फार्म 16 एवं 17) को निलंबित कर गया।
प्राधिकृृत अधिकारी डॉ. रश्मि गुप्ता ने बताया कि मणिपाल हॉस्पिटल को मानव अंगों के प्रत्यारोपण के लिए ट्रांसप्लांट ऑफ ह्यूमन ऑर्गन एक्ट के तहत पंजीकरण एवं नवीनीकरण प्रमाण-पत्र जारी किए गए थे। गत दिनों मानव अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी जारी होने का प्रकरण सामने आने के बाद इस मामले में फोर्टिस अस्पताल से कार्मिक गिर्राज शर्मा को गिरफ्तार किया गया था। यह कार्मिक पूर्व में मणिपाल अस्पताल में भी कार्यरत था।
मणिपाल अस्पताल में भी मानव अंग प्रत्यारोपण के लिए एनओसी प्राप्त करने में इस कार्मिक की भूमिका सामने आई है और मणिपाल हॉस्पिटल द्वारा प्राप्त एनओसी भी संदेह के दायरे में है और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एवं पुलिस द्वारा इस प्रकरण में जांच कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इसके मद्देनजर बुधवार को मणिपाल अस्पताल का मानव अंग प्रत्यारोपण के लिए पंजीकरण एवं नवीनीकरण प्रमाण-पत्र निलंबित कर दिया गया।
उल्लेखनीय है कि फर्जी एनओसी प्रकरण में इससे पूर्व जयपुर के फोर्टिस अस्पताल एवं ईएचसीसी अस्पताल का पंजीकरण एवं नवीनीकरण प्रमाण-पत्र निलंबित कर दिया गया था।
जोरा
वार्ता
More News
स्कॉर्पियो की मिनी बस से टक्कर: पांच व्यक्तियों की मौत

स्कॉर्पियो की मिनी बस से टक्कर: पांच व्यक्तियों की मौत

06 May 2024 | 2:20 PM

झुंझुनू, 05 मई (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के सिंघाना थाना क्षेत्र थली गांव में सोमवार को एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारने के बाद बेकाबू स्कॉर्पियो गाड़ी मिनी बस से टकरा गयी जिससे पांच व्यक्तियों की मौत हो गयी तथा 20 लोग घायल हो गये।

see more..
image