Thursday, May 2 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मतदान के दिन खुले रहेंगे उत्तराखंड में अस्पताल

देहरादून, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के सभी पांच लोकसभा (लोस) क्षेत्रों में चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। इसके लिए प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जनता और रोगियों की सुविधाओं को देखते हुए मेडिकल कालेज और अस्पताल खुले रखने का फैसला किया है।
राज्य के स्वास्थ्य सचिव डा. राजेश कुमार ने सभी अस्पतालों और मेडिकल कालेज को इस तरह की व्यवस्था करने के लिए कहा है कि मरीजों और जनता को कोई असुविधा भी न हो और डाक्टर और मेडिकल स्टाफ मतदान में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। उन्होंने इस संबंध में राज्य के सभी मेडिकल कालेजों, अस्पतालों और जिला अस्पतालों को खुला रखने के आदेश दिये हैं।
स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि मतदान के दौरान, चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और जनता को भी स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके, इसके लिए निर्णय लिए गया है। उन्होंने बताया कि राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत कर्मचारियों को मतदान के लिए समय दिया जाएगा। सभी कर्मचारी मतदान करें, इसके लिए चिकित्सा इकाई के चिकित्सा अधीक्षक या नियंत्रक अधिकारी की ओर से कर्मचारियों के मतदान को लेकर रोटेशन तैयार किया जाएगा। ताकि सभी कर्मचारी मतदान भी कर सकें और जिनको स्वास्थ्य सुविधा की जरूरत है, उनको स्वास्थ्य सुविधा का लाभ भी मिल सके।
सुमिताभ.संजय
वार्ता
More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image