Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मतदान केन्द्रों पर सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं की सतत मॉनीटरिंग करें सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी

रांची, 27 मार्च (वार्ता) झारखंड के
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के० रवि कुमार ने राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से कहा कि बी०एल०ओ० के रजिस्टर के मुताबिक स्वयं मतदान केन्द्रों पर सुनिश्चित न्यूनतम सेवाओं की उपलब्घता की सतत मॉनीटरिंग करें।
उन्होंने आज कहा कि दिव्यांग अथवा 85 वर्ष और उससे अधिक आयु के वैसे मतदाता जो मतदान केन्द्रों तक आने-जाने में असमर्थ हों, उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए वाहन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए समय रहते मतदान केन्द्रवार सर्वे करा लें ताकि उन्हें कोई अनावश्यक परेशानी नहीं हो। इसी प्रकार पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने वालों के लिए सारी तैयारी समय पूर्व कर लें।
उन्होंने कहा कि ‘‘कोई मतदाता नहीं छूटे’’ इसे अपना मूलमंत्र मानते हुए निर्वाचन प्रबंधन में कोई कसर नहीं छोड़ें। वे आज निर्वाचन सदन, धुर्वा, राँची से अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह एवं अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध कराई जाने वाली सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाओं, पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान एवं दिव्यांग अथवा 85 वर्ष या उससे अधिक आयु के मतदाताओं के सुगम मतदान की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।
श्री कुमार ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान से संबंधित भारत निर्वाचन आयोगग के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि पोस्टल बैलेट के प्रबंधन के लिए हरेक जिले में अलग से सहायक निर्वाची पदाधिकारी होने हैं जिनकी जिम्मेवारियाँ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विनिर्दिष्ट की गई है।
विनय
वार्ता
More News
तीसरे चरण की चार सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी राजग के सांसदों को देंगे चुनौती

तीसरे चरण की चार सीट पर इंडिया गठबंधन के नवोदित प्रत्याशी राजग के सांसदों को देंगे चुनौती

27 Apr 2024 | 12:00 PM

पटना, 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में पांच सीट झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के वर्तमान सांसदों को चुनौती देंगे।

see more..
image