Tuesday, May 7 2024 | Time 10:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मतदान में मथुरा रहा फिसड्डी,आधे मतदाता भी नहीं निकले वोट डालने

मथुरा, 26 अप्रैल (वार्ता) कान्हा की भक्ति में सुध बुध खोने को तैयार मथुरा के लोगों ने लोकतंत्र के महापर्व में शुक्रवार को अपने वोट की आहुति देने में सुस्ती दिखायी लिहाजा संसदीय क्षेत में यहां मतदान का प्रतिशत मात्र 49.49 प्रतिशत ही रहा जो 2019 के मुकाबले 11 फीसदी कम था। 2019 के चुनाव में यहां 60.77 प्रतिशत मतदान हुआ था।
निष्पक्ष प्रेक्षकों का कहना है कि मतदान प्रतिशत गिरने का कारण भीषण गर्मी के कारण कुछ गांवों में अपनी समस्याओं को लेकर मतदान का बायकाट करना भी था। कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने देवपुरा गांव के लोगों को सुबह ही समझा दिया था तथा वहां पर मतदान भी शुरू हो गया था। मांट विधानसभा क्षेत्र के आठ गावों में लम्बे समय तक किये गए बहिष्कार के बाद विधायक राजेश चौधरी ने गांववालों को समझाकर वोट देने के लिए राजी तो कर लिया था मगर बायकाटवाले गांवों में दो घंटे से लेकर पांच घंटे तक मतदान नही हुआ।
यही नही समझाने के बाद हर गांव का एक वर्ग अपने बहिष्कार के निर्णय पर अडिग रहा तथा वोट डालने नही आया। गोवर्धन विधान सभा के तीन गावों में भी सुबह से बहिष्कार होने तथा दोपहर तक दो गावों में बहिस्कार को वापस लेने पर मतदान तो हुआ लेकिन एक बड़ा वर्ग मतदान करने नही आया ।यही नही इसी विधानसभा क्षेत्र के मुखराई गांव के लोगों का मतदान बहिस्कार अंत तक जारी रहा जिसके कारण भी मतदान का प्रतिशत घट गया। पोलिंग प्रतिशत कम होने से जीत हार का अंतर कम होने की संभावना बढ़ गयी है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 10 सीटों पर मंगलवार को होगा मतदान

यूपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 10 सीटों पर मंगलवार को होगा मतदान

06 May 2024 | 8:35 PM

लखनऊ, 06 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 10 संसदीय सीटों पर मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान होगा। एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

see more..
राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत :योगी

राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत :योगी

06 May 2024 | 7:16 PM

शाहजहांपुर 6 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को एक जन सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुडों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति को अपवित्र करने का काम किया है इन्हीं गुंडो ने मूर्ति के ऊपर चढ़कर उनके भाला को तोड़ने का भी प्रयास किया । इन्हें यह बताना जरूरी है कि यह नया भारत है जो राष्ट्रनायकों के अपमान को नहीं सह सकता है।

see more..
04 जून को भाजपा होगी 400 पार, साइकिल हो गयी है पंचर: केशव प्रसाद मौर्य

04 जून को भाजपा होगी 400 पार, साइकिल हो गयी है पंचर: केशव प्रसाद मौर्य

06 May 2024 | 6:25 PM

बहराइच, 06 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर तीखा हमला करते हुए दावा किया कि 04 जून को भाजपा 400 के पार जायेगी। अब साइकिल पंचर हो गयी है और हाथी बूढ़ा हो चला है।

see more..
image