Thursday, May 2 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

अलीपुरद्वार 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ से मतदान समाचारों के बारे में अपडेट रहने के लिए मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। बक्सा पहाड़ के 36 कम नेटवर्क कवरेज वाले बूथों में से तीन बूथों पर बिल्कुल नेटवर्क नहीं हैं।

इसके अलावा मतदान कर्मियों को ‘वाटर प्रूफ बैग’ भी उपलब्ध कराए गए हैं। बक्सा पहाड़ पर बने मतदान केंद्रों तक टेढ़े-मेढ़े पहाड़ी रास्ते से पैदल ही जाना पड़ता है। वहां मतदान कर्मियों से मोबाइल फोन पर संपर्क करना लगभग असंभव है। इसलिए इस बार चुनाव आयोग ने सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल करने का फैसला किया है ताकि चुनाव आयोग को हर पल की जानकारी मिल सके। इसके अलावा बारिश में या पहाड़ पर चढ़ने के दौरान किसी दुर्घटना में ईवीएम को नुकसान न हो, इसके लिए मतदान कर्मियों को ‘वाटर प्रूफ बैग’ उपलब्ध कराया है।

उल्लेखनीय है कि इस ‘वाटर प्रूफ बैग’ का इस्तेमाल मुख्य रूप से चुनाव आयोग उत्तराखंड के दूरदराज के इलाकों में जाने के लिए करता है।

सं.संजय

वार्ता

More News
सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

सीबीआई की ऐप-आधारित धोखाधड़ी निवेश योजना के खिलाफ 10 राज्यों में छापेमारी

01 May 2024 | 8:49 PM

चेन्नई, 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को ऐप-आधारित कथित धोखाधड़ी वाली निवेश योजना से संबंधित एक मामले की जांच के दौरान देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 30 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे।

see more..
image