Wednesday, May 1 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
दुनिया


मध्य अफ्रीका गणराज्य में हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

मध्य अफ्रीका गणराज्य में  हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

संयुक्त राष्ट्र, 18 अप्रैल (वार्ता) सशस्त्र विद्रोहियों ने मध्य अफ्रीका गणराज्य (सीएआर) में दक्षिणी मबोमौ प्रान्त के एक गांव में हमला कर 14 नागरिकों की हत्या कर दी। हमले में कई लोग घायल हुए हैं और विद्रोहियों ने घरों में आग लगा दी गयी।

संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संरा कार्यालय (ओसीएचए) ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि यूपीसी विद्रोही समूह के सदस्यों ने रविवार को बाकौमा शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर कोलोगोटा गांव पर हमला किया।

ओसीएचए ने कहा, "इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और कई घर जला दिये गये हैं। यह नरसंहार कथित तौर पर इसलिए किया गया, क्योंकि सशस्त्र समूह को ग्रामीणों पर मध्य अफ्रीकी सशस्त्र बलों के साथ सहयोग करने का संदेह था।"

कार्यालय ने कहा कि सशस्त्र समूहों के हिंसक हमले बढ़ रहे हैं।

उलेखनीय है कि सशस्त्र समूह के सदस्यों ने दो अप्रैल को पश्चिमोत्तर प्रांत ऊहाम-पेंडे में बोहोंग के पास कम से कम 20 नागरिकों की हत्या कर दी थी और कई घर जला दिये गये थे।

संरा महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बुधवार को कहा कि सीएआर में संरा शांति मिशन ने हमलों से प्रभावित क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है।

समीक्षा, संतोष

वार्ता

More News
चीन में सड़क धंसने से 19 लोगों की मौत

चीन में सड़क धंसने से 19 लोगों की मौत

01 May 2024 | 1:20 PM

गुआंगज़ौ, 01 मई (वार्ता) दक्षिण चीन के गुआंग्डोंग प्रांत में मंगलवार देर रात एक एक्सप्रेसवे पर सड़क धंसने से 18 वाहनों के फंस जाने से 19 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए।

see more..
वियतनाम में विस्फोट से पांच लोगों की मौत

वियतनाम में विस्फोट से पांच लोगों की मौत

01 May 2024 | 1:16 PM

हनोई, 01 मई (वार्ता) वियतनाम के दक्षिणी प्रांत डोंग नाई में एक लकड़ी निर्माण कंपनी में बुधवार सुबह हुए एक विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

see more..
image