Saturday, May 4 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश : दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर कल होगा मतदान

मध्यप्रदेश : दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर कल होगा मतदान

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत कल मध्यप्रदेश के छह संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा।

कल राज्य की छह संसदीय सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो और होशंगाबाद में मतदान होगा। इस चरण के तहत कुल 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान के दिन संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक और सामान्य अवकाश घोषित रहेगा। निर्वाचन के लिए आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। कल होने वाले मतदान के लिए मतदान दल आज रवाना होंगे।

कल होने वाले मतदान के तहत सतना संसदीय क्षेत्र से सर्वाधिक 19 प्रत्याशी मैदान में हैं। दमोह, खजुराहो और रीवा में 14-14, होशंगाबाद में 12 और टीकमगढ़ में चुनावी मैदान में उतरे सात प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कल मतदान के साथ ही ईवीएम में कैद हो जाएगा। मतदान से डेढ़ घंटे पहले सुबह साढ़े पांच बजे से मॉकपोल की कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा।

पहले इस चरण में बैतूल संसदीय क्षेत्र में भी मतदान होना था, लेकिन वहां से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का देहांत हो जाने के कारण वहां मतदान की तारीख आगे कर दी गई। बैतूल में अब सात मई को तीसरे चरण के मतदान के तहत मतदान होगा।

दूसरे चरण में सबकी नजरें खजुराहो सीट पर टिकी हुईं हैं, जहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस ने ये सीट अपने गठबंधन साथी समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ दी थी, लेकिन यहां से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त हो गया। ऐसे में अब विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' की ओर से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी आरबी प्रजापति को समर्थन देने की घोषणा की गई है।

गरिमा

वार्ता

More News
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर शुरू किया डोर टू डोर प्रचार

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर शुरू किया डोर टू डोर प्रचार

04 May 2024 | 7:07 PM

नाहन, 04 मई (वार्ता) जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, वैसे-वैसे हिमाचल प्रदेश के नाहन शहर में राजनीतिक गर्मी भी बढ़नी शुरू हो गई है। जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष व वार्ड नंबर 7 के पार्षद राकेश गर्ग (पपली) के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने डोर टू डोर प्रचार आरंभ कर दिया है। शनिवार को पपली ने अपनी टीम के साथ वार्ड नंबर-9 में डोर टू डोर प्रचार किया।

see more..
image