Wednesday, May 1 2024 | Time 15:52 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश में चौथे चरण की आठ संसदीय सीटों पर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य शुरू

मध्यप्रदेश में चौथे चरण की आठ संसदीय सीटों पर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य शुरू

भोपाल, 18 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में चौथे और अंतिम चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में आज चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकनपत्र दाखिले का कार्य प्रारंभ हाे गया।

इस चरण में देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा संसदीय क्षेत्रों में चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी हुयी है। इसके साथ ही नामांकनपत्र भरने का कार्य शुरू हो गया, जो 25 अप्रैल तक चलेगा। अगले दिन 26 अप्रैल को इनकी जांच होगी और 29 अप्रैल तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। इन सभी क्षेत्रों में मतदान 13 मई को होगा।

राज्य में कुल 29 संसदीय क्षेत्र हैं और सभी में कुल चार चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

दूसरे चरण में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद संसदीय क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। तीसरे चरण में सात मई को मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, बैतूल और राजगढ़ संसदीय क्षेत्रों मतदान होगा। राज्य के चौथे और अंतिम चरण में देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में मतदान 13 मई को कराया जाएगा। सभी सीटाें के लिए मतगणना चार जून को होगी।

प्रशांत

वार्ता

image