Saturday, May 4 2024 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
राज्य


मनोज जारांगे की लड़ाई राजनीतिक नहीं सामाजिक है-शिंदे

मनोज जारांगे की लड़ाई राजनीतिक नहीं सामाजिक है-शिंदे

परभणी, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को कहा कि आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल की लड़ाई राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक है और उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाग नहीं लेने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

श्री शिंदे ने कहा कि विपक्ष द्वारा फैलाई जा रही अफवाहें कि मराठा समुदाय ने परभणी निर्वाचन क्षेत्र में यूबीटी उम्मीदवार बंडू जाधव को समर्थन दिया है, 'पूरी तरह से झूठ' हैं। उन्होंने मराठा समुदाय से विरोधियों की करतूतों को परास्त करने की भी अपील की।

मुख्यमंत्री महायुति के परभणी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार और राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) के संस्थापक अध्यक्ष महादेव जानकर के समर्थन में पठारी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने मराठा समुदाय का इस्तेमाल केवल वोट और सत्ता के लिए किया और कभी आरक्षण नहीं दिया। वही विरोधी अब यह अफवाह फैलाने लगे हैं कि अदालत उनकी सरकार द्वारा मराठा समुदाय को दिए गए दस फीसदी आरक्षण को रद्द कर देगी।

उन्होंने कहा, 'यह सुनिश्चित करना हमारी सरकार की जिम्मेदारी है कि मराठा आरक्षण अदालत में टिका रहे। विपक्ष को बताना चाहिए कि आरक्षण अदालत में क्यों नहीं टिक पाएगा और हम बताएंगे कि यह आरक्षण अदालत में कैसे टिकेगा।'

श्री शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार ने आरक्षण देते समय कुनबी प्रमाणपत्र भी बांटना शुरू कर दिया। उन्होंने पूछा, 'क्या विपक्ष ने कभी इस समुदाय को इसकी कुनबी स्थिति के बारे में एक भी सबूत दिया।'

जांगिड़

वार्ता

More News
पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

03 May 2024 | 11:45 PM

अयोध्या 03मई (वार्ता) पाकिस्तान से आए ढाई सौ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को यहां श्री राम लला का दर्शन किया। पड़ोसी देश के सिन्ध प्रांत के 34 जिलों से आए ये श्रद्धालु बजरंग बली का दर्शन करने हनुमान गढ़ी भी पहुंचे और सरयू आरती में भी शामिल हुए।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

03 May 2024 | 11:25 PM

अहमदाबाद, 03 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है।

see more..
image