Friday, Apr 26 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मनोज सिन्हा ने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की

मनोज सिन्हा ने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की

श्रीनगर, 30 (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने कुलगाम जिले में गुरुवार की रात आतंकवादियों द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की कड़ी निंदा की है।

आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव, फ़िदा हुसैन इटू, उमर हजम और हारून रशीद बेग की गोली मारकर हत्या कर दी थी। भाजपा की चार दिन पहले निकाली गई तिरंगा रैली के बाद आतंकवादियों ने इन कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी।

श्री सिन्हा ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड इलाके में आतंकवादियों द्वारा राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्याओं की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हिंसा का अपराध करने वाले मानवता के दुश्मन हैं और इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों को उचित नहीं ठहराया जा सकता है। कानून अपना काम करेगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उपराज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, “दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से भयानक खबर, मैं आतंकी हमले में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर हत्या किए जाने की कड़ी निंदा करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे और उनके परिवार को इस कठिन समय में हिम्मत दे।”

पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा, “कुलगाम में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिजनों के प्रति संवेदना। इसका अंत होगा, जम्मू- कश्मीर के लोग भारत सरकार की खराब नीतियों के कारण इसे भुगत रहे हैं।”

पीपल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सज्जाद गनी लोन ने ट्वीट कर कहा, “कुलगाम से दुखद खबर आ रही है। फिर हत्याएं की गई हैं। इस जघन्य हिंसा की निंदा करता हूं। उम्मीद है कि हम हिंसा के इस दुष्चक्र से बाहर निकलेंगे। उम्मीद है कि शांति बनी रहेगी। हिंसा की सभी रूपों की निंदा की जानी चाहिए। ”

श्रीनगर नगर निगम (एसएमसी) के पूर्व महापौर जुनैद अजीम मट्टो ने कहा, “कुलगाम में भाजपा के तीन पदाधिकारियों की कायरतापूर्ण हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। किसी भी सभ्य समाज में हिंसा और हत्या की कोई गुंजाइश नहीं है। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना।”

भाजपा ने ट्वीट करके कहा, “भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की आतंकवादियों द्वारा हत्या की कड़ी निंदा करती है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। यह आतंकवादियों की हताशा को दर्शाता है। ईश्वर उनके परिजनों को इसे सहने की शक्ति और दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे। हमारी हार्दिक संवेदना उनके परिवार के साथ है।”

राम आशा

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image