Friday, May 3 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
खेल


मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

मनु भाकर का दमदार प्रदर्शन, अनीश ने दर्ज की अप्रत्याशित जीत

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) ओलंपियन और महिला पिस्टल शूटर मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओलंपिक चयन ट्रायल टी1 (ओएसटी टी1) प्राप्त करने के लिए, विश्व रिकॉर्ड से छह अंक अधिक अंक हासिल करते हुए चार प्रतिद्वंदी महिलाओं को शनिवार को यहां डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में धूल चटा दी।

बाद में अनीश भानवाला ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) ओएसटी टी1 में अपेक्षित विनियमन जीत हासिल की। आज के दिन राइफल और पिस्टल पेरिस ओलंपिक ट्रायल 1 और 2 के पहले विजेताओं की पहचान हुई।

डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में ओलंपिक चयन ट्रायल (ओएसटी) 1 और 2 राइफल/पिस्टल के पहले दिन प्रतियोगिता के अंत में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में मनु शीर्ष पर रहीं, जबकि भावेश शेखावत ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल (आरएफपी) चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

महिलाओं के फाइनल में मनु ने पूरी तरह से अपने क्लास का परिचय दिया, पांच रैपिड-फायर शॉट्स की 10 श्रृंखलाओं में उनका स्कोर 4,4,5,5,5,5,4,5,5 और 5 था। जब ईशा 23 के स्कोर के साथ सातवीं श्रृंखला में बाहर होने वाली पहली महिला थीं, तब मनु पहले से ही 32 के स्कोर पर थीं, रिदम और अभिदन्या से छह आगे, जो उस समय बराबरी पर थे।

क्वालीफाइंग में 585 अंक बटोरने की वजह से ईशा सिंह हालांकि इसके अंत में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल ओएसटी का नेतृत्व करेंगी। ईशा के इस स्कोर ने उन्हें शुक्रवार को पांच महिलाओं प्रतिद्वंदियों के बीच में शीर्ष पर पहुंचने में मदद की। सिमरनप्रीत, अभिदन्या और रिदम के साथ मनु दूसरे स्थान पर होंगी।

अनीश ने पुरुषों के आरएफपी में भी अपने शानदार प्रदर्शन का प्रमाण दिया जब उन्होंने 33 हिट के साथ फिनिश किया। वह विजयवीर सिद्धू से छह अंक आगे रहे जो दूसरे स्थान पर थे। आदर्श सिंह ने 23 हिट के साथ तीसरा पोडियम पॉइंट हासिल किया।

क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने के बाद भावेश शेखावत(18 हिट) के साथ चौथे स्थान पर रहे, जबकि अंकुर गोयल (10 हिट) के साथ बाहर होने वाले पहले पुरुष शूटर रहे।

बेहतर क्वालीफाइंग स्कोर के कारण, विजयवीर वर्तमान में उस स्टेज के शीर्ष पर अनीश को पीछे छोड़ दिया, जो बदले में इस स्टेज पर भावेश के साथ अभी अनिश्चित है।

समान स्पर्धाओं के लिए ओएसटी टी2 रविवार को क्वालिफिकेशन राउंड के साथ शुरू होगा, जिसका फाइनल सोमवार को होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
डॉ. मल्लिका नड्डा एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद की अध्यक्ष

डॉ. मल्लिका नड्डा एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद की अध्यक्ष

03 May 2024 | 5:43 PM

नई दिल्ली, 3 मई (वार्ता) डॉ. मल्लिका नड्डा को स्पेशल एशिया प्रशांत सलाहकार परिषद (एपीएसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

see more..
बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

बस्तर के पांच बेटियों ने बनाया क्रिकेट में स्थान

03 May 2024 | 1:32 PM

जगदलपुर, 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर के पांच बेटियों ने महिला सीनियर क्रिकेट 23 में अपना विशेष स्थान बनाया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा बीते 07 अप्रैल को महिला क्रिकेटरों का ट्रायल लिया गया था। ट्रायल में छत्तीसगढ़ स्टेट के सभी जिलो के खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया था।

see more..
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

03 May 2024 | 10:47 AM

लंदन 03 मई (वार्ता) इंग्लैंड के वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले स्पिनर जोश बेकर का निधन हो गया है। वह 20 वर्ष के थे।

see more..
image