Tuesday, Apr 30 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र: राकांपा (एपी) प्रवक्ता ने की विपक्ष की आलोचना

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजीत पवार गुट (राकांपा-एपी) ने मंगलवार को विपक्ष पर यह झूठा आरोप लगाने का आरोप लगाया कि भारत के संविधान में बदलाव होगा।
यहां पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राकांपा (एपी) प्रवक्ता आनंद परांजपे विपक्ष पर गलत सूचना फैलाने का आरोप लगाते हुए आलोचना की।
उन्होंने कहा, “इस तरह के आरोप पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं। कोई भी सरकार संविधान को नहीं बदल सकती। वे ये बातें केवल इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके पास ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना कोई अन्य एजेंडा नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार बनाएंगे और राजग को बहुमत मिलेगा।”
उन्होंने कहा कि संविधान की विभिन्न धाराओं में लगभग 106 बार संशोधन किया गया है।उन्होंने कहा,“पहला संशोधन 18 जुलाई 1951 को तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित नेहरू ने किया था जबकि संविधान में 106वां संशोधन 28 सितंबर 2023 को हुआ था। प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का 42वां संशोधन इतिहास में पहली बार था जब इस तरह से बड़े पैमाने पर संशोधन किया गया।”
श्री परांजपे ने इस बात पर जोर दिया कि विपक्ष चाहे कितनी भी आलोचना कर ले, संविधान अक्षुण्ण है और अक्षुण्ण रहेगा। उन्होंने कहा,“कोई भी इसमें कोई बदलाव नहीं करेगा।”
सैनी.संजय
वार्ता
image