Tuesday, Apr 30 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र: विदर्भ की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार थमा

मुंबई, 17 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र की पांच सीटों पर 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार बुधवार शाम को समाप्त हो गया।
ये निर्वाचन क्षेत्र हैं रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर और चंद्रपुर। इन पांच लोकसभा सीटों के लिए कुल 97 उम्मीदवार मैदान में हैं।
नागपुर निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी कांग्रेस उम्मीदवार विकास ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।
चंद्रपुर में, भाजपा उम्मीदवार और महाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा धानोरकर से है, जो दिवंगत सांसद बालू धानोरकर की विधवा हैं।
भंडारा-गोंदिया में भाजपा ने मौजूदा सांसद सुनील मेंढे को मैदान में उतारा है, जिनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार डॉ प्रशांत पटोले से है।
गढ़चिरौली-चिमूर में भाजपा के दो बार के सांसद अशोक नेते का मुकाबला कांग्रेस के डॉ नामदेव किरसन से है।
वहीं रामटेक में मुकाबला कांग्रेस के श्यामकुमार बर्वे और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के उम्मीदवार राजू परवे के बीच है। अन्य लोगों के अलावा, वीबीए, छोटे दल और निर्दलीय भी चुनावी मैदान में हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, बसपा प्रमुख मायावती, वीबीए प्रमुख प्रकाश अंबेडकर और अन्य राज्य नेताओं ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार के दौरान चुनावी रैलियों को संबोधित किया।
सैनी
वार्ता
image