Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


महिला के साथ मारपीट मामले में भाजपा विधायक रणधीर सिंह बरी

दुमका 28 मार्च (वार्ता) झारखंड में दुमका की सांसदों एवं विधायकों के मामले की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत ने देवघर जिले के सारठ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह को जिला परिषद सदस्या के साथ कथित मारपीट करने के एक मामले में साक्ष्य के अभाव में आज बरी कर दिया।
दुमका के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी सह विशेष न्यायाधीश जितेन्द्र राम की अदालत में गुरुवार को जामताड़ा जिले के करमाटांड थाना कांड संख्या 33/2019 में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई। न्यायालय ने दोनों पक्षों की ओर बहस सुनने के बाद सारठ के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रणधीर सिंह को साक्ष्य के अभाव में बरी करने का फैसला सुनाया।
इस मामले में सरकार की ओर से सहायक लोक अभियोजक खुशबुद्दीन अली और बचाव पक्ष के अधिवक्ता प्रतीक झा एवं प्रशांत कुमार ने पैरवी की तथा बहस में हिस्सा लिया। सरकार की ओर से सुनवाई के दौरान तीन गवाह पेश किये गये तथा प्रतिपरीक्षण कराया गया।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि सारठ थाना क्षेत्र के कचुआचक गांव की रहने वाली पिंकी कुमारी की शिकायत पर जामताड़ा जिले के करमाटांड थाना में विधायक रणधीर सिंह के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की अलग-अलग धाराओं के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि सूचिका 26 मार्च 2019 को दिन के 11 बजे करमाटांड थाना क्षेत्र के कालाझरिया मदनकट्टा गांव में आयोजित श्री श्री लक्ष्मीनारायण यज्ञ कलश यात्रा में शामिल हुई थी। यात्रा से लौटने के क्रम में विधायक और उनके सरकारी बॉडीगार्ड ने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की, जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ी थी।
सं. सूरज
वार्ता
More News
रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

रोहतास : झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

सासाराम 27 अप्रैल (वार्ता) बिहार के रोहतास जिले में नोखा थाना क्षेत्र के रूपहथा गांव में आज एक झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के चार सदस्यों को झुलसकर मौत हो गई।

see more..
image