Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


महबूबा मुफ्ती ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद

महबूबा मुफ्ती ने किया चुनाव प्रचार का  शंखनाद

श्रीनगर, 16 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार का शंखनाद किया।

अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। सुश्री मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार एवं गुज्जर नेता मियां अल्ताफ से है।

पीडीपी अध्यक्ष ने आज वाची ज़ैनपोरा शोपियां से रोड शो शुरू किया, जिनके साथ श्रीनगर लोकसभा उम्मीदवार वहीद पारा सहित पार्टी नेता भी थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पूरे कश्मीर को जेल में बदल दिया गया है और चुनाव की घोषणा के साथ ही गिरफ्तारियां शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा,“संसदीय चुनाव से पहले सैकड़ों युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है और उनके खिलाफ सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। हाल ही में शोपियां इलाके में आतंकवादियों ने एक टूरिस्ट गाइड को गोली मारकर घायल कर दिया, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सुरक्षा बल सैकड़ों युवाओं को पकड़ लेंगे और उन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज करेंगे और उन्हें सलाखों के पीछे भेज देंगे। ”

उन्होंने कहा कि यह केवल दक्षिण कश्मीर के शोपियां या पुलवामा जिलों में ही नहीं बल्कि पूरी घाटी में हो रहा है। सुरक्षा बलों ने चुनाव से पहले युवाओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। अगर अधिकारी एक तरफ दावा करते हैं कि सब कुछ ठीक है, तो दूसरी तरफ उन्होंने युवाओं को गिरफ्तार करना क्यों शुरू कर दिया है। यहाँ घुटन का माहौल बना हुआ है। कोई भी स्वच्छंद सांस नहीं ले सकता है और किसी को भी राय देने पर भी प्रतिबंध है। उन्होंने कहा, “इस थोपी गई चुप्पी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए मैंने आज से अभियान शुरू किया है।”

आशा, उप्रेती

वार्ता

More News
मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

29 Apr 2024 | 3:26 PM

श्रीनगर 29 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की निर्धारित तारीख पर ही चुनाव कराने का आग्रह किया।

see more..
image