Friday, Apr 26 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी सरकार मेहनतकश बेरोजगारो को रोजगार देने मे जुटी:मौर्य

योगी सरकार मेहनतकश बेरोजगारो को रोजगार देने मे जुटी:मौर्य

इटावा 19 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के श्रम,सेवायोजन एंव समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि योगी सरकार मेहनतकश बेरोजगारो को रोजगार देने में जुटी है।

श्री मौर्य ने इटावा के सन्त विवेकानन्द हायर सेनियर स्कूल आमलपुर हौज में आयोजित वृहद रोजगार मेला में चयनित अभ्यर्थियो को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि श्रम एवं सेवायोजन को और ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयास किये जा रहे है। उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ ,सबका विकास और सबके विश्वास के साथ देश के चहुंमुखी विकास के लिए अग्रसर है। सभी वर्गो के लोगो के लिए बिना भेदभाव के पात्रों लाभान्वित किया जा रहा है ,सरकार समाज में पैदा होने वाले व्यक्ति से लेकर उसकी अन्तिम सांस तक व्यवस्था कर रही है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इटावा जिले में वृहद रोजगार मेला आयोजित कर यहां देश की बडी-बड़ी कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग कर बेरोजगार नौजवानो को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है, उसी प्रकार से प्रदेश के सभी जिलों में रोजगार मेले आयोजित कर बड़े पैमाने पर नवयुवको को रोजगार उपलब्ध कराये जायेंगे।

श्री मौर्य ने कहा कि पूर्व में तृतीय श्रेणी, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियो की नियुक्ति के लिए सेवायेाजन कार्यालय के माध्यम से नाम मांगे जाते थें, अब विभिन्न आयोगो के गठन के बाद सेवायोजन का यह कार्य लगभग शून्य है। हर प्रकार की विभागीय भर्तियां आयोगो के माध्यम से हो रही है। उन्होंने कहा कि मेले में 2859 अभ्यर्थियो के चयन प्रक्रिया संचालित है जिसमें से अभी तक लगभग 800 से अधिक अभ्यर्थियों का विभिन्न कम्पनियों द्वारा चयन किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने अब तक के कार्यकाल में तीन लाख से अधिक बेरोजगार युवको को रोजगार उपलब्ध कराया गया है ,पूरे पांच साल में 6-7 लाख लोगो को रोजगार उपलब्ध कराने का आंकड़ा पार सकते है। उन्होंने कहाक पूर्ववर्ती सरकारो के रिकार्डो को ध्वस्त कर गुणात्मक उपलब्धि हासिल करेगे। उन्होंनेे सभी नियोक्तागणो को जो बड़ी बड़ी भार्तियां लेकर आये उनको भी धन्यवाद दिया और अभ्यर्थियो को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किये।

इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, सहायक निदेशक एस.पी. द्विवेदी,जिला सेवायोजन अधिकारी अरशद अली, श्रम प्रवर्तन अधिकारी सन्त कुमार,विद्यालय के प्रधानाचार्य डा0 आनन्द, प्रशान्त चौबे,मनीष कुमार यादव उर्फ पतरे आदि उपस्थित रहे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image