Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवा मतदाताओं को होटलों, रेस्तरां में खाने पर मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

जालंधर, 15 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान युवा वोटरों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिये प्रोत्साहित करने की खातिर शहर के होटल, रेस्तरां मालिकों, प्रबंधकों ने स्वेच्छा से मतदान के दिन युवा मतदाताओं को अपने होटल/रेस्तरां में भोजन पर 25 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया है।
जिला चुनाव अधिकारी डॉ हिमांशु अग्रवाल ने होटल प्रबंधकों के साथ बैठक के
दौरान उनके द्वारा किये जा रहे प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस कदम से युवा मतदाता विशेषकर ‘फस्ट टाइम वोटर’ अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने के लिये प्रोत्साहित होंगे।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कर 70 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये जिला प्रशासन बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चला रहा है। विशेषकर युवा मतदाताओं में मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिये विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले में 18-19 वर्ष के लगभग 40 हजार युवा मतदाता हैं, जिन्हें मतदान के लिये प्रेरित करने खातिर प्रशासन विशेष ध्यान दे रहा है। एक जून, 2024 को मतदान के बाद युवा मतदाता अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाकर इन चुनिंदा होटलों/ रेस्तरां/ कैफे/ बेकरी आदि में भोजन पर 25 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकेंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image