Tuesday, Apr 30 2024 | Time 04:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यह लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है: गहलोत

अजमेर 16 अप्रेल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि ..ये लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है..संविधान की रक्षा का चुनाव है, आगे चुनाव होंगे भी या नहीं, इसकी कोई गारंटी नहीं है।
श्री गहलोत मंगलवार को अजमेर के आजाद पार्क में लोकसभा प्रत्याशी रामचन्द्र चैधरी के समर्थन में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने निर्धारित समय से दो घंटे विलंब से विशेष तौर पर जयपुर से पहुंचे। उन्होंने केन्द्र एवं भारतीय जनता पार्टी भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में हालात बहुत गम्भीर हैं। संवैधानिक पदों वाले दो मुख्यमंत्री जेल में हैं। पता नहीं चल रहा कि ये देश चला रहे हैं या मजाक कर रहे हैं।
उन्होंने दावा किया कि जो चुनावी माहौल है उसमें चैंकाने वाले परिणाम सामने आयेंगे। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा के घोषणा पत्र पर बोलते हुए कहा कि मेरी 50 साल की राजनीति में कांग्रेस का शानदार घोषणा पत्र है , जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हस्ताक्षर हैं, जो ..गारंटी.. है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान देश की जनता से मिले सुझावों का सारांश इस कांग्रेस घोषणा पत्र में है । यह घोषणा पत्र गर्व करने लायक है। भाजपा के घोषणा पत्र को उन्होंने ..झूठ का पुलिंदा.. बताते हुए कहा कि यह जुमलों की तरह ही साबित होगा ।
सं रामसिंह सैनी
वार्ता
image