Tuesday, Apr 30 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि राजकोट प्रत्याशी श्री रूपाला के बयान का पार्टी से मतलब नहीं, क्षत्रिय समाज भाजपा के साथ और इसे कांग्रेस की साजिश का हिस्सा बताया है । उन्होंने कहा कि यह गुजरात और एक नेता का मामला है, इसे देश के अन्य प्रत्याशियों या पार्टी से जोड़ना गलत है।

श्री आक्या ने कहा कि श्री रुपाला ने जो भी कहा, वह गलत बात है। सिर्फ हमारे ही समाज में नहीं, किसी भी समाज के लिए ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए। राजपूत समाज में कुछ लोग जो पार्टी विशेष के साथ है, वह लोग ही भड़का रहे हैं। हम तो पार्टी के लिए ही काम करते आए हैं और अभी भी उनके साथ मिलकर चुनाव का काम कर रहे हैं। भाजपा ने राजपूत समाज को हमेशा काफी कुछ दिया है। श्री रुपाला ने जो कहा वह गलत है। उसे पूरे देश, राजस्थान या चित्तौड़गढ़ से जोड़ना गलत है। जो लोग कांग्रेस से जुड़े हैं या उनके विचारधाराओं से जुड़े हुए हैं, वह सब करवा रहे हैं।

श्री भिंडर ने कहा कि चित्तौड़गढ़ प्रत्याशी सीपी जोशी एकमात्र ऐसे सांसद हैं, जिन्होंने रानी पद्मिनी का मामला संसद में उठाया था। महाराणा प्रताप, झाला मन्ना, जयमल पर डाक टिकट जारी करवाई थी। पद्मिनी महल में गलत शिलालेख को हटवाया। लाइट एंड साउंड में किए गए गलत वर्णन को हटवाया। जोहर स्थली पर शिलालेख लगवाया। श्री जोशी ने समाज को काफी कुछ दिया है। सिर्फ विपक्षी पार्टियों के लोग माहौल खराब कर रहे हैं।

जोरा

वार्ता

image