Friday, Apr 26 2024 | Time 18:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति जमीन राजनीति दो लखनऊ

सुश्री मायावती ने कहा “ भाजपा के लोग एवं इनके रिश्तेनाते रातों-रात धन्नासेठ बन जाते हैं तो वे उसे जायज ठहराते हैं और यदि हमारे इन वंचित वर्गों में से कुछ लोग अपने खुद के कारोबार करने के मामले में थोड़ा भी आगे बढ़ते है तो तब फिर इन्हें काफी ज्यादा तकलीफ होती है और फिर वे सत्ता व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके अपना इनसे जातिवादी द्वेष निकालते हैं। ”
उन्होने कहा कि जातिवादी मानसिकता वाले भाजपा के लोगों को चाहिये कि वे इस मामले में कुछ भी उंगुली उठाने से पहले खुद भी अपने गिरेबान में झांककर देखे तो यह ज्यादा बेहतर होगा और फिर भी यदि वे अपने आपको ’हरिश्चन्द्र’ मानकर चलते हैं तो फिर वे एक बार यहाँ सभी की यह जरूर जाँच करवा लें कि राजनीति में आने के पहले उनके तथा उनके परिवार वालों के पास कितनी सम्पत्ति थी और अब कितनी है ताकि देश के सामने दूध का दूध व पानी का पानी साफ हो जाये।
इससे पहले राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में जमीनी विवाद के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि सरकारी और सार्वजनिक जमीनो को लेकर कांग्रेस की सरकारों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ जिसका परिणाम सोनभद्र की घटना के तौर पर सामने है। उन्होने कहा कि इस मामले में प्रमुख सचिव राजस्व के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसकी रिपोर्ट दस दिनों में आयेगी। इस रिपोर्ट में कांग्रेस के कारनामों का पर्दाफाश हो जायेगा।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image