Thursday, May 2 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


रोजवुड होटल समूह की जीवनशैली से जुड़ी एक अवधारणा खोस (KHOS™) ने अपने नवीनतम ब्रांड स्नैपशॉट को साझा किया

रोजवुड होटल समूह की जीवनशैली से जुड़ी एक अवधारणा खोस (KHOS™) ने अपने नवीनतम ब्रांड स्नैपशॉट को साझा किया
KHOS brand photo 1 (Photo: Business Wire)
Business Wire India













अंतरराष्ट्रीय हॉस्पीटैलिटी (मेजबानी / आवभगत) के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी रोजवुड होटल ग्रुप की नवीनतम अवधारणा खोस (KHOS™) को 2017 की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 2017 की चौथी तिमाही में पेश किए जाने के बाद से यह ब्रांड के विकास का नवीनतम विवरण है। खोस को इस तरह से तैयार किया गया है कि आज की आधुनिक जीवनशैली को अपना सके और इस तरह बिजनेस होटल के परंपरागत आईडिया की नए सिरे से खोज की गई है। खोस को खासतौर से नई पीढ़ी के यात्रियों और पर्यटकों के लिए डिजाइन किया गया है जिनके लिए काम करने और खेलने की परंपरागत सीमाएं अब मौजूद नहीं हैं। यह प्रेस विज्ञप्ति मल्टी मीडिया में है।

 

पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20200915005397/en/



खोस ब्रांड फोटो 1 (फोटो : बिजनेसवायर)

 

इस समय चीन की दो खास जगहों पर एक होटल और एक रेसॉर्ट चलाने वाला यह ब्रांड निकट भविष्य में अतिरिक्त संपत्तियों की शुरुआत करेगा। ब्रांड का दर्शन एक खास जीवनशैली के प्रति झुकाव वाला है जो आधुनिक समय के ऊर्जा, कला, शैली, गतिशीलता से मजबूती पाता है। चूंकि दुनिया कई तरह से बदलती रहती है और डिजिटल पीढ़ी की मांग लगातार बढ़ रही है तब खोस कारोबारी यात्रा और हॉस्पीटैलिटी के नए जमाने में अग्रणी और अच्छी स्थिति में है।

 

रोजवुड होटल ग्रुप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनिया छेंग कहती हैं, “हमलोगों ने खोस की रचना यात्रियों की नई पीढ़ी की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए की है : जो लोग हमेशा यात्रा पर रहते हैं वो चाहते हैं कि ठहरने की जगह ऐसी हो जो उनकी गतिशील जीवनशैली को समझे उसके अनुकूल हो और उसकी आवश्यकताओं की पूर्ति करे।” उन्होंने आगे कहा, “हमारी अवधारणा से इस समुदाय की नई प्राथमिकताओं और पसंद का पता चलता है तथा यह डिजिटलाइजेशन के द्रुत विकास के साथ कदम से कदम मिलाकर चलता है तथा इसके साथ-साथ काम करने के नए तथा सुरक्षित तरीके पेश करने में भी अग्रणी है।”

 

नई पीढ़ी के लिए एक प्रेरित समाधान

 

मंगोलिया के एक शब्द जिसका मतलब है जोड़ा। खोस रचना करने वालों के बीच गठजोड़ को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित हुआ था। इसके पास ऐसी संपत्ति है जो श्रम दक्षता के लिहाज से बेजोड़ है और इस तरह डिजाइन किया गया है कि परिवर्तन लाने वाले वैश्विक वर्ग को प्रेरित करेगा। साझे अनुभव से उद्यमी विचारों का आदान-प्रदान करें या कारोबारी टीमें साझा आधार तैयार करें अथवा दंपत्ति परिवार और मित्र अपने भावनात्मक संबंधों को मजबूत करें, खोस स्थानीय अधिवासियों और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को समान रूप से आमंत्रित करता है कि आएं मिलें और जीवंत संस्कृति और समुदाय की पृष्ठभूमि में कुछ जानें, नया करें और रीचार्ज करें। इस सिलसिले में इस अवधारणा का अनूठा मेल जिसमें लाभ और काम-काज शामिल हैं - बिजनेस होटल, लाइफस्टाइल होटल, सोशल क्लब और सांप्रदायिक कार्यस्थल के सर्वश्रेष्ठ पहलुओं के मेल के लिए काम करते हैं। इस तरह सेवाओं की एक ऐसी व्यवस्था तैयार होती है जो आधुनिकों के लिए खासतौर से एकदम उपयुक्त ढंग से तैयार किया गया है। यहां वे आराम से बारी-बारी से काम कर सकते हैं या फिर खेल सकते हैं।

 

खोस दर्शन में खास है प्रमुख हस्ताक्षर जो एक जीवंत केंद्र के रूप में ब्रांड की पोजिशनिंग को रेखांकित करते हैं और बताते हैं कि यहां कारोबार और फुर्सत, उत्पादकता, रचनात्मकता और वेलनेस सीवनहीन ढंग से जुड़े हुए हैं:

 
खोस कनेक्ट सांप्रदायिक कार्यस्थल को गतिशीलता के नए स्तर पर ले जाता है और यह सब सामाजिक, लचीले स्थानिक डिजाइन और आयोजनों के प्रेरक कार्यक्रम के साथ होता है जो ठहरने वाले मेहमानों और स्थानीय समुदाय दोनों के लिए उपलब्ध होता है।

 

द कॉमन्स होटल की परंपरागत लॉबी की औपचारिकताओं की जगह लेता है जहां अनौपचारिक, सामाजिक केंद्र ज्यादा हैं। इसे इस तरह डिजाइन किया हया है कि लोगों को प्रेरित करने के सात जोड़े और व्यस्त रखे। यह एक शक्तिशाली, अंतरसक्रिय जगह है जो स्थानीय अदिवासियों के साथ वैश्विक पर्यटकों के लिए भी समान रूप से खुला है।

 

खोस ईट एंड ड्रिंक (खाना और पीना) ब्रांड का डाइनिंग और बार प्रोग्राम है। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि कैजुअल और समकालीन पाक विधियां आजमा सके।

 

खोस गैदर बैठकों-सभाओं को एक नए तरीके से देखता है। यह औपचारिक ‘मीटिंग रूम्स’ की जगह लेता है जहां मिलने की जगह इस तरह से डिजाइन की गई है रचनात्मकता और नवीनता को प्रोत्साहन मिले।

 

खोस प्ले यह हमारे मेहमान बच्चों के मन लगाने की जगह है। जहां खेलते हुए अंतरसक्रिय कार्यक्रमों से सीख भी सकते हैं। यहां कई तरह की गतिविधियां आयोजित की जाती हैं और ये इनडोर तथा आउटडोर – दोनों तरह की होती हैं। इसमें ऐडवेंचर, ससटेनेबिलिटी और सकारात्मक सेल्फ इमेज शामिल है।

 

डाउनटाइम का निर्माण तीन सद्भावनापूर्ण पर खास विशेषताओं की बुनियाद पर किया गया है। ये हैं – रीट्रीट (जगह छोड़ना), रीन्यू (नवीकरण) और रीचार्ज। इनमें रीट्रीट का मकसद अतिथियों को आराम करने देना और मित्रों के साथ ताजगी देने वाले पेय का आनंद लेने देना है; रीन्यून स्वस्थ सानंद रहने की अवधारणा है। इसमें नहाने और सफाई की परंपरा की शुरुआत होती है. इसके लिए यहां एशिया के सर्वश्रेष्ठ रिवाजों को एक साथ आजमाया जा सकता है; रीचार्ज, उच्च ऊर्जा वाला एक सामाजिक फिटनेस अनुभव है जो भिन्न किस्म के ग्रुप क्लास और व्यैक्तिक प्रशिक्षण की पेशकश करता है।

 

रणनीतिक विकास और विस्तार

 

खोस की विकास रणनीति में रोजवुड होटल ग्रुप की एफिलिएट कंपनी, न्यू वर्ल्ड चाइना का तीन संपत्तियों में इस समय अच्छा-खासा निवेश है या चीन में भिन्न जगहों पर जल्दी ही शुरू होने वाला है। सुश्री छेंग कहती हैं, “खोस को हमारे लक्ष्य बाजार में बहुत अच्छी तरह पसंद किया जा रहा है और जैसे-जैसे हम बढ़ेंगे हम अपने अतिथियों की आवश्यकताओं और उनके फीड बैक के आधार पर बेहतर होंगे।” उन्होंने आगे कहा, “हमारा मानना है कि खोस ब्रांड रोजवुड होटल ग्रुप के पोर्टफोलियो में अच्छी तरह फिट होता है और इससे बेजोड़ अनुभव तैयार करने के हमारे पिछले ट्रैक रिकॉर्ड का सही अर्थों में पता चलता है। यह अग्रणी डिजाइन से समर्थित बेजोड़ अनुभव तैयार करने का पिछला मामला है। हम अपने सभी केंद्रों में अतिथियों के स्वागत करने और उन्हें अच्छे मौके देने का इंतजार कर रहे हैं जहां वे न सिर्फ हमारे डायैनैमिक डेस्टिनेशन को एक्सप्लोर कर सकेंगे बल्कि अपने आईडिया और नवीनताओं की सीमा भी जान सकेंगे।”

 

खोस और लैंगफैंग

 

ब्रांड की पहली संपत्ति, खोस लैंगफैंग हाईटेक सिटी में है और आदर्श है। यह बीजिंग और टियानजिन के बीच मौके की जगह पर है। इसमें 294 कमरे हैं और इसका बेजोड़ लोकेशन गुयांगयांग जिले में है। यह लैंगफैंग वांडा प्लाजा से सिर्फ 1.8 किलोमीटर और बीजिंग डैक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 30 किलोमीटर दूर है। अच्छी पाकविधियों वाली जगह के रूप में लैंगफैंग की ख्याति के अनुकूल यह होटल भोजन के लिए तीन जीवंत विकल्पों की पेशकश करता है। इसके अलावा बिजनेस और परिवार के लोगों के लिए भोजन के लिए जगहों की रेंज है। इस असाधारण शहर के वास्तविक स्वाद की सच्ची प्रस्तुति के साथ यहां भोजन के ताजे और स्वादिष्ट विकल्प उपलब्ध हैं। खोस लैंगफैंग में होटल अनुभव के केंद्र में सोच समझकर डिजाइन किया गया द कॉमन्स है। इसके साथ परंपरागत फ्रंट ऑफिस और लॉबी तथा लाउंज को अद्यतन एकीकृत किया गया है। द कॉमन्स पूरी तरह नया जीवंत अनुभव तैयार करता है और इसके लिए खुदरा बिक्री और सार्वजनिक कार्य स्थल जैसी जगहों के तत्व जोड़ता है। यह सब एक खुली और सामाजिक जगह में होता है। यह सब मिलकर एक शानदार और समकालीन डिजाइन प3दर्शित करता है।

 

खोस किनगुयान

 

जुलाई 2020 में उत्तरी गुआंगडोंग में खोस किनगुयान की शुरुआत हुई। यह इस ब्रांड का पहला रेसॉर्ट है। यह देखने में सुंदर और भव्य ठहरने की जगह है जो डायनैमिक शहर किंगयुआन के पास है। यह प्रोपर्टी वेलनेस तलाशने वालों के लिए आदर्श है। खोस किनगुयान में 217 लक्जरी गेस्टरूम और सुइट हैं। इसे बहुत ही बारीकी से डिजाइन किया गया है तथा इसमें प्राकृतिक और स्थायी सामग्री का उपयोग किया गया है। इनमें लकड़ी और पत्थर शामिल हैं जो होटल को एक संतुष्ट जापान प्रेरित सौंदर्य देते हैं। इसके अलावा, एक मौसमी आउटडोर स्विमिंगपूल तथा 24 घंटे काम करने वाला फिटनेस सेंटर है। खोस किनगुयान का एक अपना अनूठा गर्म झरना है जो थकान दूर करने और नई ताजगी देने के लिहाज से परम है। निप्पन ऑनसेन रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा प्रथम श्रेणी के गर्म झरने के पानी की रेटिंग पाया खोस किंगयुआन का गर्म झरना, प्राकृतिक झरने का पानी देता है जिसे जमीन के नीचे काफी गहराई से निकाला जाता है। इनके बारे में जाना जाता है कि इससे थकान दूर होती है और त्वचा को नई ताजगी मिलती है। इस पानी में जियोथर्म ऊर्जा का मर्म होता है जो शरीर और मस्तिष्क दोनों को आराम की स्थिति में पहुंचा देता है। छोटे बच्चों के साथ आने वाले अतिथियों को परिवार के सात जुड़ने-मिलने का मौका मिलता है। यह सब उन्हें एक सुरक्षित, मजेदार और अंतरसक्रिय माहौल में मिलता है ताकि युवा पीढ़ी को निखारा जा सके। खेलने की इसकी संरचना में इनडोर और आउटडोर गेम शामिल है। इसके अलावा मौके पर भी कोई ना कोई गतिविधि चलती रहती है जो ज्ञान, ऐडवेंचर, स्वतंत्रता और सकारात्मक स्व छवि के आस-पास होता है।

 

खोस शेनयांग

 

रोजवुड होटल ग्रुप अब उत्सुकता से चीन में अपनी आगामी तीसरी खोस प्रोपर्टी, खोस शेनयांग की शुरुआत का इंतजार कर रहा है। गोल्डन कॉरीडेर पर यह बढ़ते पहले दर्जे के शहर के सबसे जीवंत भाग में है। इस होटल से शेनयांग के11 आर्ट मॉल तक सीधी पहुंच है। शेनयांग न्यू वर्ल्ड एक्सपो और वुलिहे मेट्रो स्टेशन, शेनयांग टाओक्सियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट और प्रमुख ट्रेन स्टेशन सब गाड़ी से 20 मिनट की दूरी पर हैं। खुलने के बाद खोस शेनयांग में 400 गेस्टरूम, दि कॉमन्स सोशल हब के साथ 3200 वर्ग मीटर का ईवेंट स्पेस होगा। शहर में भोजन की संभावनाओं की बात की जाए तो खोस शेनयांग में कई तरह की पाक विधियों से जुड़ी जगहें हैं। इनमें खाने की एशियाई जगहों से लेकर बेजोड़ अप स्केल चीनी खाने की जगहें शामिल हैं। जैसे सो शेनयांग जो एशियाई बाजार शैली के भोजन की पेशकश करता है; यू मैनसन सीफूड और क्षेत्रीय सुविज्ञता वाला रेस्त्रां जिसका एक बाग में निजी डाइनिंग रूम भी है; काओ ग्रिल हाउस उच्च ऊर्जा वाला एशियाई बार है और जुई एक बीयर व कॉकटेल बार। खोस एक अभिनव होटल अवधारणा है इसलिए खोस शेनयांग, खोस कनेक्ट पेश करता है। यह एक अभिनव सार्वजनिक कार्यस्थल है। इसमें एक जीवंत साझा क्षेत्र है, निजी कार्यालय और विविधतापूर्ण मीटिंग रूम जहां भिन्न तरह के सत्र, मुलाकात और ग्राहक चर्चा आदि का आयोजन किया जा सकता है।

 

खोस के बारे में



खोस एक अभिनव होटल अवधारणा है जिसमें जीवनशैली से संबंधित एक खास और स्पष्ट झुकाव है जो आधुनिक समय की ऊर्जा, कला, नवीनता, रचनात्मकता, शैली और गतिशीलता से प्रेरित हे। यह नए कनेक्टेडे वैश्विक समुदाय के लिए मिलने की एक नई जगह है। डिजाइन के नेतृत्व वाला यहां का माहौल जहां सामाजिक मेल-मिलाप किए जा सकें, गठजोड़ हो सके या फिर कोई रचना हो सके। खोस अनुभवों का एक संपूर्ण इकोसिस्टम है जो आधुनिक यात्रियों के लिए बनाया गया है।

 

ज्यादा जानकारी के लिए कृपया khos.com पर आइए।

 

रोजवुड होटल समूह के बारे में

 

रोजवुड होटल ग्रुप, दुनिया भर की अग्रणी होटल कंपनियों में से एक है। इसमें तीन ब्रांड समाहित हैं : उत्तरी अमेरिका, कैरिबियन / अटलांटिक, यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया में अल्ट्रा-लक्जरी रोजवुड होटल्स एंड रेसॉर्ट्स; चीन और दक्षिण पूर्व एशिया में अपर-अपस्केल न्यू वर्ल्ड होटल्स एंड रेसॉर्ट्स; तथा खोस एक गतिशील वैश्विक कारोबारी जीवनशैली होटल ब्रांड खोस। इसके मिले-जुले पोर्टफोलियो में 19 देशों में 40 से ज्यादा होटल हैं।

 

ज्यादा जानकारी के लिए कृपया rosewoodhotelgroup.com पर आइए।



स्रोत रूपांतर बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20200915005397/en/
 
संपर्क :

रोजवुड होटल ग्रुप मीडिया :

फ्लोरेंस चैन

टेलीफोन : +852 2138 2262

ई मेल : florence.chan@rosewoodhotelgroup.com

 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

More News
रियाध में वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की बैठक हुई संपन्न, दुनिया भर से आए लीडरों ने शांति एवं समृद्धि के लिए स्पष्ट मार्ग का आह्वान किया, इसे दुनिया की मुख्य प्राथमिकता बताया

रियाध में वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की बैठक हुई संपन्न, दुनिया भर से आए लीडरों ने शांति एवं समृद्धि के लिए स्पष्ट मार्ग का आह्वान किया, इसे दुनिया की मुख्य प्राथमिकता बताया

01 May 2024 | 3:15 PM

रियाध में वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की बैठक हुई संपन्न, दुनिया भर से आए लीडरों ने शांति एवं समृद्धि के लिए स्पष्ट मार्ग का आह्वान किया, इसे दुनिया की मुख्य प्राथमिकता बताया

see more..
रियाध में वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की विशेष बैठक ने भोगौलिक-राजनैतिक स्थिरता, समावेशी विकास एवं उर्जा सुरक्षा जैसे मुद्दों पर डाली रोशनी

रियाध में वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की विशेष बैठक ने भोगौलिक-राजनैतिक स्थिरता, समावेशी विकास एवं उर्जा सुरक्षा जैसे मुद्दों पर डाली रोशनी

30 Apr 2024 | 9:56 AM

रियाध में वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की विशेष बैठक ने भोगौलिक-राजनैतिक स्थिरता, समावेशी विकास एवं उर्जा सुरक्षा जैसे मुद्दों पर डाली रोशनी

see more..
अल शिंदाघा म्यूज़ियम- दुबई की समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक ताने-बाने की आधुनिक यात्रा

अल शिंदाघा म्यूज़ियम- दुबई की समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक ताने-बाने की आधुनिक यात्रा

29 Apr 2024 | 4:29 PM

अल शिंदाघा म्यूज़ियम- दुबई की समृद्ध विरासत और सांस्कृतिक ताने-बाने की आधुनिक यात्रा

see more..
image