Friday, May 10 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
खेल


राजस्थान ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया

राजस्थान ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रायल्स (आरआर) ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 44वें मुकाबले में टाॅस जीत कर मेजबाल लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा “ उनकी टीम के एक रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है। साथ उन्हें उनकी टीम की ताक़त और कमज़ोरी दोनों मालूम है। आज के मैच में उनकी टीम में कोई बदलाव नहीं है।”

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा “ विकेट काफ़ी अच्छी है। साथ ही ओस की काफ़ी कम संभावना है। अभी सबसे ज़्यादा ज़रूरी यह है कि बढ़िया शुरुआत करते हुए काफ़ी रन बनाए जाएं। इस विकेट पर 200 से ऊपर का स्कोर, एक अच्छा स्कोर होगा। आज हमारी टीम में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।”

गौरतलब है कि पिछली सात अप्रैल को राजस्थान ने लखनऊ को अपने घरेलू मैदान पर हराया था। लखनऊ के पास इस मैच में मेहमान टीम से बदला लेने का भरपूर अवसर है। गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को पिछले दो मैचों में लगातार हरा कर लखनऊ के हौसले बुलंद हैं। राजस्थान ने मौजूदा आईपीएल सत्र में अब तक खेले गये आठ मुकाबलों में सिर्फ एक मैच गंवाया है।

टीम इस प्रकार है:- लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डिकॉक, के एल राहुल, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हैनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन ख़ान, यश ठाकुर।

इम्पैक्ट सब : अमित मिश्रा, अर्शिन कुलकर्णी, के गौतम, एम सिद्धार्थ, युधवीर सिंह,

राजस्थान रॉयल्स : जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, रोवमन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रवि अश्विन, टिम डेविड, आवेश ख़ान, संदीप शर्मा, युज़वेंद्र चहल

इम्पैक्ट सब : रियान पराग, टॉम कोहलर, शुभम दुबे, नवीदप सैनी, तनुष कोटियन

प्रदीप

वार्ता

More News
बीसीसीआई मुख्य कोच के लिए आवेदन करेगा आमंत्रित

बीसीसीआई मुख्य कोच के लिए आवेदन करेगा आमंत्रित

10 May 2024 | 6:06 PM

मुम्बई 10 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) लिए टी-20 विश्वकप से पहले टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन मंगाएगा। बीसीसीसीआई पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस बार नए मुख्य कोच के लिए टी-20 विश्व कप शुरू होने से पहले ही आवेदन मंगाएगा। टी-20 विश्वकप के बाद राहुल द्रविड का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। अगर द्रविड़ अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो उन्हें भी आवेदन करना होगा।

see more..
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मनरो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मनरो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

10 May 2024 | 2:20 PM

वेलिंग्टन 10 मई (वार्ता) न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मनरो ने टी-20 विश्वकप में जगह नहीं मिल पाने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।

see more..
आईपीएल के 58वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 58वें मैच के बाद की अंक तालिका

10 May 2024 | 9:11 AM

धर्मशाला 09 मई (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 58वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..

10 May 2024 | 12:08 AM

see more..
image