Monday, May 6 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामशंकर कठेरिया की पत्नी नहीं लड़ेंगी चुनाव

इटावा, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा के सांसद और लोकसभा प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो.रामशंकर कठेरिया ने स्पष्ट किया है कि उनकी पत्नी उनके मुकाबले संसदीय चुनाव नहीं लड़ेंगे।
उन्होने कहा कि बेशक उन्होंने नामांकन किया है लेकिन यह कोई नई बात नहीं है इससे पहले भी आगरा के दो चुनावों में और इटावा में एक दफा वह नामांकन कर चुकी हैं।
पत्रकारों से बातचीत में प्रो. कठेरिया ने अपनी पत्नी के नामांकन करने की वजह साफ करते हुए बताया कि दो दिन पूर्व उनकी पत्नी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया गया था जिसके बाद लोकसभा क्षेत्र में इस बात की खूब चर्चा हुई थी कि आखिर उनकी पत्नी ने नामांकन क्यों किया था। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने की बात से इंकार कर दिया और नामांकन वापसी करने की बात कही है।
प्रो.कठेरिया ने बताया है कि वो दो बार आगरा से लोकसभा चुनाव लड़े है । इस बार इटावा से लड़ रहे है और इससे पूर्व 2019 में जब वो इटावा से चुनाव लड़े चुके है, तब भी उनकी धर्मपत्नी ने डमी कैंडिडेट के रूप में नामांकन भरा था। यह प्रक्रिया एक चुनावी रणनीति का पार्ट है, जिसके तहत उनका नामांकन दाखिल कराया गया था।
गौरतलब है कि बुधवार को पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. रामशंकर कठेरिया की धर्मपत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने इटावा लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया था। जिसके बाद यह मामला आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना था। लेकिन अब प्रो. रामशंकर कठेरिया ने इस मामले पर साफ कर दिया है कि यह एक चुनावी प्रक्रिया का पार्ट है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत :योगी

राष्ट्रनायकों का अपमान नहीं सहेगा नया भारत :योगी

06 May 2024 | 7:16 PM

शाहजहांपुर 6 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को एक जन सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले मैनपुरी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपवित्र करने के कुत्सित प्रयास पर जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गुडों ने महाराणा प्रताप की मूर्ति को अपवित्र करने का काम किया है इन्हीं गुंडो ने मूर्ति के ऊपर चढ़कर उनके भाला को तोड़ने का भी प्रयास किया । इन्हें यह बताना जरूरी है कि यह नया भारत है जो राष्ट्रनायकों के अपमान को नहीं सह सकता है।

see more..
04 जून को भाजपा होगी 400 पार, साइकिल हो गयी है पंचर: केशव प्रसाद मौर्य

04 जून को भाजपा होगी 400 पार, साइकिल हो गयी है पंचर: केशव प्रसाद मौर्य

06 May 2024 | 6:25 PM

बहराइच, 06 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर तीखा हमला करते हुए दावा किया कि 04 जून को भाजपा 400 के पार जायेगी। अब साइकिल पंचर हो गयी है और हाथी बूढ़ा हो चला है।

see more..
image