Tuesday, Apr 30 2024 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रावत ने किया उत्तराखंड की पांचों सीट पर जीत का दावा

हरिद्वार, 17 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने दावा किया कि दस साल के लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस हरिद्वार सहित प्रदेश की पांचों सीट जीत रही है।
श्री रावत ने कहा कि उत्तराखंड में परिवर्तन की लहर है। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है।
श्री रावत ने यहां प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि चुनाव में लोग कांग्रेस का स्वागत कर रहे हैं। बैठकों के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रति भरोसा जता रहे हैं। उन्हें जनता पर पूरा भरोसा है। जनता से मिल रहे समर्थन और आशीर्वाद से हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत भारी बहुमत से चुनाव जीतेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व एकजुट होकर पूरे प्रदेश में प्रभावी ढंग से चुनाव संचालन कर रहा है। इंडिया समूह के सहयोगी दलों का भी पूरा सहयोग कांग्रेस को मिल रहा है।
श्री रावत ने आरोप लगाया कि भाजपा धनबल और शराब के सहारे चुनाव जीतना चाहती है। चुनाव आयोग को इस पर नजर रखनी चाहिए और प्रभावी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने जनता से भी बिना किसी प्रलोभन के अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में श्री रावत ने बहुजन समाज पार्टी को भारतीय जनता पार्टी की बी टीम बताया और कहा कि एक विधायक भी इसी का हिस्सा है। रामंमंदिर के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री रावत ने कहा कि मंदिर तो उसी दिन बन गया था। जिस दिन उच्चतम न्यायालय ने सर्वसम्मत निर्णय दिया था और सभी पक्षों ने इसे स्वीकार किया था।
हरिद्वार के कई कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस समुद्र है। समुद्र का स्वभाव है कि वह तलछट को बाहर फेंकता है। इससे समुद्र की शुद्धता और बढ़ जाती है।
इस बीच निर्दलीय प्रत्याशी अकरम हुसैन ने हरिद्वार सीट पर कांग्रेस को समर्थन देने का एलान किया।
सं.संजय
वार्ता
image