Tuesday, May 7 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राहुल ने कर्नाटक रैली में भाजपा को 'भारतीय चोम्बू पार्टी' करार दिया

बेल्लारी, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को "भारतीय चोम्बू पार्टी" करार दिया और उस पर सार्वजनिक धन को लूटने और नागरिकों से खोखले वादों के साथ छोड़ने का आरोप लगाया।
यहां एक रैली के दौरान भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए श्री गांधी ने कहा, " जनता का भरपूर पैसा लूटा और बदले में एक खाली बर्तन दिया गया - यह मोदी की भारतीय चोम्बू पार्टी है!" गौरतलब है कि पारंपरिक गोल पानी के बर्तन को कन्नड़ में "चोम्बू" कहा जाता है।
इससे पहले दिन में श्री गांधी ने विजयपुरा और बेल्लारी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया, जहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयान को लेकर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "आपने प्रधानमंत्री के भाषण सुने हैं। वह डरे हुए हैं। वह मंच पर आंसू बहा सकते हैं।"
श्री गांधी ने श्री मोदी पर ध्यान भटकाने वाली रणनीति अपनाने का आरोप लगाया और दावा किया कि प्रधानमंत्री चीन और पाकिस्तान जैसे असंबद्ध विषयों पर चर्चा करके और ताली बजाने और मोबाइल टॉर्चलाइट जैसे प्रतीकात्मक इशारों से महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटका देते हैं। इसके अलावा, उन्होंने धन पुनर्वितरण और विरासत कर प्रस्तावों के संबंध में कांग्रेस के खिलाफ श्री मोदी के हालिया आरोपों का जवाब दिया। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए श्री गांधी ने श्री मोदी के आरोपों को जनता को प्रभावित करने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान हटाने का प्रयास बताया।
भाजपा के शासन की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता कर्नाटक के योगदान की तुलना में धन प्राप्त करने में कथित असमानता पर प्रकाश डाला। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य को सूखा राहत के लिए अपर्याप्त समर्थन और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) राजस्व का अनुपातहीन रूप से कम हिस्सा मिला।
संतोष
वार्ता
image