Thursday, May 2 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

श्री अब्दुल्ला ने कहा ,“केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हाल के बयान से साफ पता चलता है कि अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद भाजपा लोगों का दिल नहीं जीत सकी है।अगस्त 2019 के बाद यह पहला लोकसभा चुनाव है। भाजपा ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। अब गृह मंत्री बोल रहे हैं कि हम पहले लोगों का दिल जीतेंगे और बाद में उम्मीदवार उतारेंगे।”

उन्होंने कहा कि इसका सीधा मतलब है कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों का दिल जीतने में असफल रहे हैं। वर्ष 2019 के फैसले के बाद लोग गुस्से में हैं और अलग-थलग पड़ गए हैं। श्री अब्दुल्ला ने कहा,“ हम कोशिश करेंगे कि दक्षिण, मध्य और उत्तर कश्मीर के हमारे तीन उम्मीदवार सफलतापूर्वक मतदाताओं का दिल जीतें।भाजपा जम्मू-कश्मीर में प्रॉक्सी उम्मीदवारों का समर्थन कर रही है।”

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर भाजपा मैदान छोड़ देती तो इसका मतलब कुछ होता, लेकिन ऐसा नहीं है और वह पीछे से स्थिति की कमान संभाल रही है।”

श्री अब्दुल्ला ने कहा , “भाजपा नेता तरुण चुघ साहब श्रीनगर पहुंचे। सज्जाद लोन को बुलाया जाता है और बैठक होती है। गृह मंत्री नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस (इंडी गठबंधन सहयोगियों) पर निशाना साधते हैं और उन्हें हराने की बात करते हैं। पीपुल्स कांफ्रेंस के बारे में बात नहीं करते है। इससे पता चलता है कि उनके पीछे की ताकत कौन है।”

अभय,आशा

वार्ता

image