Tuesday, Apr 30 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोकसभा चुनाव: राहुल ने मांड्या में ‘पहली नौकरी पक्की’ योजना की घोषणा की

मांड्या (कर्नाटक), 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को मांड्या में बेरोजगारी से निपटने के उद्देश्य से पार्टी की नयी पहल का खुलासा किया और‘पहली नौकरी पक्की’ गारंटी नाम की एक नयी योजना शुरु करने की घोषणा।
श्री गांधी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा, ''मैं यहां आपको यह बताने के लिए आया हूं कि कांग्रेस पार्टी आपके लिए ऐतिहासिक काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी ''पहली नौकरी पक्की'' योजना के माध्यम से, हम बेरोजगार डिप्लोमा धारकों और कॉलेज स्नातकों को उनकी पहली नौकरी का अधिकार प्रदान करेंगे।''
उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले नई रोजगार योजना का खुलासा करते हुए कर्ज माफी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण की आलोचना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि श्री मोदी ने देश के 25 सबसे अमीर लोगों के 16 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए हैं।कांग्रेस नेता ने कहा, यह चौंका देने वाली राशि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के 24 वर्षों के लिए आवंटित धन के बराबर है।
श्री गांधी ने कहा कि ऋण माफी में असमानता ने किसानों के बीच चिंता पैदा कर दी है, जो सवाल करते हैं कि उन्हें समान लाभ क्यों नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कृषक समुदाय के लिए उचित व्यवहार और समर्थन की आवश्यकता पर बल दिया।
जांगिड़,आशा
वार्ता
More News
योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

30 Apr 2024 | 9:43 PM

बहरामपुर 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सीमा पार से बड़े पैमाने पर घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने तथा हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें अल्पसंख्यक बनाने की ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया।

see more..
image