Monday, May 6 2024 | Time 20:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लालकुआं में शातिर चोर गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

लालकुआं/नैनीताल, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल जिले के लालकुआं में पुलिस ने एक शातिर चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है।
लालकुंआ की क्षेत्राधिकारी (सीओ) श्रीमती संगीता ने शुक्रवार को लालकुआं में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि विगत 22 अप्रैल को इस शातिर गिरोह ने लालकुआं के मोटाहल्दू के किशनपुर सकुनिया स्थित रावत नगर में एक बंद घर में हाथ साफ कर लिया था।
विगत 25 अप्रैल को घर के मालिक भगवत सिंह रावत की ओर से लालकुआं चौकी में चोरी के मामले में शिकायत दर्ज करायी गयी। कहा कि उसका परिवार घटना के दिन बाहर गया था। इसी दौरान चोरों ने उसके घर में सेंध लगाकर नकदी, सोने के जेवर और लेपटॉप पर हाथ साफ कर लिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएन मीणा के निर्देश पर चोरों को पकड़ने के लिये उप निरीक्षक गौरव जोशी की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास के 150 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को खंगाला।
इस दौरान एक संदिग्ध टाटा सफारी कार संख्या यूके 04 जी 7877 प्रकाश में आयी। पुलिस कार नंबर से गिरोह के सदस्यों तक पहुंची। गिरोह के चार सदस्यों को वाहन समेत कल देर रात को बेरीपड़ाव खुर्पिया फार्म से गिरफ्तार कर लिया गया।
गिरफ्तार आरोपियों में उज्ज्वल सिंह परगाईं निवासी देवलचौड़, हल्द्वानी, संदीप कुमार निवासी कृष्णा फार्म हाउस, देवलचौड़, राजेन्द्र चौहान उर्फ राजू निवासी धनपुरी पंचायतघर, हल्द्वानी और सुभाष दिवाकर निवासी देवलचौड़, हल्द्वानी शामिल हैं।
आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि वह दिन में बंद घरों की रेकी करते हैं और रात को सेंध लगा कर घर से बेशकीमती सामान लेकर चंपत हो जाते हैं।
आरोपी दुबारा क्षेत्र में रेकी करने के लिये आये थे। इससे पहले भी यह गिरोह हल्द्वानी में चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है और जेल की हवा खा चुका है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
ओडिशा को मिलेगा भाजपा का पहला मुख्यमंत्री: मोदी

ओडिशा को मिलेगा भाजपा का पहला मुख्यमंत्री: मोदी

06 May 2024 | 8:23 PM

नबरंगपुर, 06 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ओडिशा के नबरंगपुर में कहा कि राज्य को इस बार भारतीय जनता पार्टी का पहला मुख्यमंत्री मिलेगा, जो राज्य का मूल निवासी होगा, कोई बाहरी नहीं।

see more..
हल्द्वानी दंगा के पीड़ितों को मुआवजा के मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

हल्द्वानी दंगा के पीड़ितों को मुआवजा के मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

06 May 2024 | 8:17 PM

नैनीताल, 06 मई (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी दंगा पीड़ितों को उचित मुआवजा देने के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को सरकार से जवाब मांगा है।

see more..
image