Saturday, May 4 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
खेल


लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। चेन्नई की टीम में दो बदलाव किये गये है। मिचेल स्टार्क और शार्दुल ठाकुर की जगह मोइन अली और दीपक चाहर की वापसी हुई है।

पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि पिच अच्छी नज़र आ रही है। उनकी टीम ने कोई बड़ी गलती नहीं की है और अब तक के सीज़न में सबसे बड़ी सीख यही मिली है कि मैच को चरणों में जीतना होगा।

उन्होंने कहा कि अभी भी आधा सफर करना बाक़ी है और वह कोशिश करते हैं कि जितना संभव हो टीम में अच्छा माहौल बनाया जा सके ताकि खिलाड़ी खेल का आनंद उठा सकें। एक बदलाव है टीम में, जोसेफ बाहर हैं और उनकी जगह पर मैट हेनरी आए हैं।

गायकवाड़ ने कहा कि वह भी पहले गेंदबाजी करते हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह इस पिच को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं। उनकी टीम की कोशिश यही है कि प्रदर्शन में जितनी निरंतरता संभव हो उसे कायम रखा जा सके।

चेन्नई ने अब तक खेले गये छह मैचों में चार मे जीत हासिल की है जबकि लखनऊ में अब तक अपने छह मैचों में तीन में जीत और तीन में हार का स्वाद चखा है।

टीम इस प्रकार है: चेन्नई : ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जाडेजा, दीपक चाहर, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, समीर रिज़वी, तुषार देशपांडे।

इंपैक्ट सब : समीर रिज़वी, निशांत सिंधु, शार्दुल ठाकुर, मिचेल सैंटनर, शेख रशिद

लखनऊ : क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, मार्कस स्टॉयनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मैट हेनरी, मोहसिन ख़ान, यश ठाकुर

इंपैक्ट सब : अरशद ख़ान, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, कृष्णप्पा गौतम, युधवीर सिंह।

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image