Tuesday, Apr 30 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
image
भारत


वीके सक्सेना ने जल संकट पर केजरीवाल को लिखा खुला पत्र

वीके सक्सेना ने जल संकट पर केजरीवाल को लिखा खुला पत्र

नयी दिल्ली 16 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज एक खुला पत्र लिखकर जल संकट के लिए आप सरकार की विफलता को ज़िम्मेदार ठहराया।

श्री सक्सेना ने श्री केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में आपसे सीधा संवाद संभव नहीं है इसलिए खुला पत्र लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि पानी की समस्या को उजागर कर मंत्री आतिशी ने नौ साल से अधिक की अपनी ही सरकार को दोषी ठहराया है। उनका नोट प्रथम दृष्ट्या अपनी ही सरकार की पिछले लगभग 10 वर्षों की निष्क्रियता और अक्षमता की स्वीकारोक्ति है।





उपराज्यपाल ने कहा की कैबिनेट मंत्री आतिशी का पत्र मुझ तक पहुंचने से पहले सोशल मीडिया और मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर पहुंच चुका था। पूर्वी दिल्ली में हुई महिला की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को उन्होंने अपने संकीर्ण और पक्षपातपूर्ण राजनीतिक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए चुना है। ऐसे उदाहरण साल-दर-साल पिछले दस सालों में मीडिया में व्यापक रूप से रिपोर्ट किए गए हैं। राजधानी में पानी की समस्या, विशेषकर उन बस्तियों में जहां गरीब लोग रहते हैं, पिछले दशक में और भी गंभीर हो गई है।

उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों की निष्क्रियता और अकुशलता को विज्ञापनों और नारों से छुपा दिया गया है। निश्चित रूप से वर्तमान परिस्थितियों में आप चिंतन और आत्मनिरीक्षण के अलावा बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि श्री सक्सेना ने यह पत्र दिल्ली सरकार में मंत्री सुश्री आतिशी के पत्र के सामने आने के बाद लिखा है। दरअसल शाहदरा में पानी भरने को लेकर हुई लड़ाई में एक महिला की जान चली गई थी। इसके बाद आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा था। पत्र में आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने की मांग की थी।

आज़ाद सैनी

वार्ता

More News
मणिपुर में पुनर्मतदान शुरू

मणिपुर में पुनर्मतदान शुरू

30 Apr 2024 | 9:31 AM

इंफाल, 30 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में बाहरी मणिपुर सीट के लिए छह मतदान केंद्रों पर मंगलवार सुबह सात बजे पुनर्मतदान शुरू हो गया।

see more..
सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा, जमानत याचिका निचली अदालत में क्यों नहीं दायर की

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा, जमानत याचिका निचली अदालत में क्यों नहीं दायर की

29 Apr 2024 | 11:33 PM

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सोमवार को पूछा कि उन्होंने अपनी जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका क्यों नहीं दायर की।

see more..
शाह के वीडियो से छेड़छाड़ की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, रेड्डी को नोटिस जारी

शाह के वीडियो से छेड़छाड़ की शिकायत पर मुकदमा दर्ज, रेड्डी को नोटिस जारी

29 Apr 2024 | 11:23 PM

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक भाषण के वीडियो क्लिप से छेड़छाड़ कर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बड़े पैमाने पर प्रसारित करने की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक आपराधिक मुकदमा दर्ज किया है।

see more..
image