Thursday, May 9 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी है: योगी

विकसित भारत के लिए मोदी जरूरी है: योगी

फिरोजाबाद 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को फिरोजाबाद में एक चुनावी सभा में कहा कि भारत के भविष्य को सुरक्षित करने और विकसित करने के लिए तीसरी बार भी मोदी सरकार जरूरी है।

यहां तिलक इंटर कॉलेज में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर प्रहार किया और कहा कि विपक्ष को गरीबों से नहीं माफियाओं से और आतंकवादियों से हमदर्दी है। यह लोकसभा का चुनाव देश के भविष्य को बनाने वाला चुनाव है ,अभी तक के दो चरणों के मतदान के रुझान से लोगों में काफी उत्साह है । सब एक स्वर से कह रहे हैं अबकी बार फिर एक बार मोदी सरकार।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 10 साल में देश को काफी आगे ले जाने का काम किया है । विदेश में देश को बहुत सम्मान मिला है, करोड़ों लोगों को बिना जाति भेदभाव के मकान दिए गए, शौचालय का निर्माण कराया, उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर दिए गए और आयुष्मान योजना का लाभ दिया जा रहा है । लोगों के घर-घर नल से जल पहुंचाया जा रहा है‌। मोदी जी ने बिना रुके,बिना झुके और बिना थके देश को आगे बढ़ने का काम किया है, मोदी जी‌ के नेतृत्व में एक विकसित भारत का निर्माण होगा। हम राम मंदिर ही नहीं बनाते हम आतंकवादियों और माफिया का राम नाम सत्य भी करना जानते हैं। अब अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा की‌ बारी है।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि इनकी यूपीए सरकार के समय में आतंकवादियों माफियाओं को संरक्षण मिलता था। इनके मंसूबे सही नहीं है, इन्हें गरीब किसानों से कोई सहानुभूति नहीं यह माफियाओं के साथ हैं। माफियाओं की कब्र पर मर्सिया पढ़ने जाते हैं। समाजवादी पार्टी के शासन में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेने की‌ पैरवी सरकार द्वारा की गई थी।

कांग्रेस की सरकार में सीमाओं पर विस्फोट होते थे किंतु सरकार कोई जवाब नहीं देती। आज हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं किसी भी दुश्मन की हिम्मत नहीं जो पटाखा भी फोड़ सके।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र खतरनाक मंसूबे वाला है। कांग्रेस हर व्यक्ति की संपत्ति का सर्वे कराकर संपत्ति का विभाजन करने की तैयारी कर रही है साथ ही पिछडी जाति के आरक्षण पर डकैती डालने का भी काम करने जा रही है उसमें से 6 प्रतिशत अल्पसंख्यकों के नाम पर आरक्षण मे हिस्सेदारी करने की तैयारी है।‌ रुचि भोजन के नाम पर गोकशी करने की भी छूट देने की बात कही गई है। अल्पसंख्यकों के कानून लागू करने की भी बात कहीं जा रही है। विपक्षियों के मंसूबे अप संस्कृति को हमारी संस्कृति पर जबरदस्ती थोपने का प्रयास करने की तैयारी है। हमे उनके मंसूबे पूरे नहीं होने देने हैं। एक देश दो विधान नही चलेगे। देश में समान नागरिक कानून लागू होगा।

उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी केवल परिवारवाद की ही सोच तक सीमित है पार्टी ने जितने भी यादव जाति को टिकट दिए हैं वह केवल आपने परिवार में ही दिए जबकि मोदी जी का नारा है सबका साथ सबका विकास , यही रामराज की अवधारणा है।

उन्होंने उपस्थित जनसमूह से अपील की कि भारत को आत्मनिर्भर सशक्त और उज्जवल विकसित भारत बनाने के लिए भाजपा की मोदी सरकार का समर्थन जरूरी है। मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद के लोकसभा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के अलावा ब्रज क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों को भी भारी बहुमत से जिताने की अपील की गई। मुख्यमंत्री की सभा में कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष हरिशंकर तिवारी और बसपा के पूर्व विधायक राकेश बाबू एडवोकेट सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा भी की।

सं सोनिया

वार्ता

More News
समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

समान नागरिक संहिता देश की जरुरत:केशव मौर्य

09 May 2024 | 8:32 PM

देवरिया,09 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करना देश की जरुरत है और यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रमुख एजेण्डा रहा है।

see more..
भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

भाजपा का इंडिया गठबंधन कर देगा पूरी तरह से सफाया : शिवपाल

09 May 2024 | 7:45 PM

इटावा, 9 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूरी तरह से सफाया कर रहा है।

see more..
गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा उत्तर प्रदेश

09 May 2024 | 7:41 PM

लखनऊ, 9 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में गुलामी की निशानियों को समाप्त कर विरासत का सम्मान करने का संकल्प लिया है।

see more..
त्रिपुरा के राज्यपाल ने किये रामलला के दर्शन

त्रिपुरा के राज्यपाल ने किये रामलला के दर्शन

09 May 2024 | 7:37 PM

अयोध्या, 09 मई (वार्ता) त्रिपुरा के राज्यपाल एन इन्द्रसेन रेड्डी ने श्रीरामजन्मभूमि पर दिव्य और भव्य राम मंदिर में विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया।

see more..
अयोध्या में रामसेवकपुरम् में लगी भीषण आग

अयोध्या में रामसेवकपुरम् में लगी भीषण आग

09 May 2024 | 7:31 PM

अयोध्या, 09 मई (वार्ता) अयोध्या में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) मुख्यालय कारसेवकपुरम् के बगल रामसेवकपुरम् में भीषण आग लग जाने से लाखों की सम्पत्ति जलकर राख हो गयी।

see more..
image