Friday, May 3 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विजयेंद्र ने सरकार से नेहा हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह किया

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार से छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित करने का आग्रह किया है।
श्री विजयेंद्र ने हुबली में नेहा के शोक संतप्त परिवार से मुलाकात के दौरान मामले को संभालने के राज्य सरकार के तरीके पर असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने हत्या के सिलसिले में केवल एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए सरकार की आलोचना की और दावा किया कि अन्य सभी व्यक्तियों को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया था।
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“मैं कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि कृपया समय बर्बाद करने के बजाय सीआईडी (सीओडी) से जांच कराकर जांच सीबीआई को सौंप दें।”
उन्होंने मामले के संबंध में मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर और अन्य मंत्रियों द्वारा दिए गए बयानों पर भी चिंता व्यक्त की। श्री विजयेंद्र को उनकी टिप्पणियाँ ‘परेशान करने वाली’ लगीं और वह मुख्यमंत्री के इस सुझाव से असहमत थे कि हत्या व्यक्तिगत कारणों से हुई।
उल्लेखनीय है कि 23 वर्षीय मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) की छात्रा नेहा हिरेमथ की पिछले गुरुवार को बीवीबी कॉलेज के परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी फयाज खोंडुनायक को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
श्री सिद्दारमैया ने घोषणा की कि मामले की जांच कोर ऑफ डिटेक्टिव्स (सीओडी) को सौंपी जाएगी और त्वरित सुनवाई के लिए एक विशेष अदालत का गठन किया जाएगा।
श्री विजयेंद्र ने कांग्रेस सरकार पर घटना को गंभीरता से नहीं लेने का और अप्रत्यक्ष रूप से अल्पसंख्यकों की रक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हत्यारा हत्यारा होता है, चाहे वह किसी भी जाति या धर्म का हो, और सरकार से महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आग्रह किया।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image