Thursday, May 2 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

कंपनी ने यहां मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ऑफर का प्राइस बैंड 10 से 11 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। बोली न्यूनतम 1298 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 1298 इक्विटी शेयरों के गुणकों में लगाई जा सकती है (मूल्य बैंड)। एंकर निवेशक बोली 16 अप्रैल को होगी। एफपीओ गुरुवार को खुले जो 22 अप्रैल को बंद होंगे ।

कंपनी इक्विटी शेयरों के नए निर्गम से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग इन कार्यों की फंडिंग के लिए करने का प्रस्ताव किया गया। अपने नेटवर्क बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए 12750 करोड़ से उपकरणों की खरीद, जिसमें (ए) नई 4जी साइटें स्थापित करना शामिल है। (बी) मौजूदा 4जी साइटों और नई 4जी साइटों की क्षमता का विस्तार करना और (सी) नई 5जी साइटों की स्थापना करना; दूरसंचार विभाग को स्पेक्ट्रम के लिए कुछ

भुगतान और उस पर जीएसटी के 2,175 करोड़ और शेष राशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए शामिल हैं।

कंपनी ने माना कि 4जी की कमी के कारण ग्राहकों की संख्या में कमी आई लेकिन अब निवेशकों के आने एवं किये जा रहे प्रयासों से स्थिति में काफी सुधार आने की उम्मीद है।

कंपनी ने बताया कि 42 प्रतिशत 2जी के ग्राहक हैं और अब कंपनी 5जी के लिए पूरी तरह तैयार है धीरे-धीरे अपग्रेड किया जायेगा। अभी 4जी के कवरेज को बढ़ाने की प्राथमिकता है।

जोरा

वार्ता

image