Tuesday, Apr 30 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विद्यापीठ टीम बनी ऑल इंडिया इंटर जोनल महिला हैंडबॉल स्पर्धा की चैम्पियन

उदयपुर 16 अप्रैल (वार्ता) जर्नादनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ विश्वविद्यालय की मेजबानी में उदयपुर में आयोजित पांच दिवसीय ऑल इंडिया इंटर जोनल महिला हैंडबॉल स्पर्धा का खिताब मेजबान टीम राजस्थान विद्यापीठ ने राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर को हराकर अपने नाम कर लिया है।
मंगलवार को हुये बेहद रोमांचक और कड़े फाइनल मुकाबले में राजस्थान विद्यापीठ विश्वविद्यालय की टीम ने जयपुर विवि को पांच गोल से हरा 2023-24 की चैम्पियनशिप
अपने नाम कर ली। दूसरे मुकाबले में चौधरी बंशीलाल विवि भिवानी ने गुरुनानक देव विवि अमृतसर को 12 गोल से हरा कास्य पदक अपने नाम किया।
बेस्ट प्लेयर का अवार्ड जयपुर विवि की आरती, बेस्ट कीपर व बेस्ट वेल्युबल प्लेयर का अवार्ड विद्यापीठ टीम की हेमलता और जस्सी को दिया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि एमपीयूएटी विवि के कुलपति प्रो. अजित कुमार कर्नाटक ने विजेता टीम को स्वर्ण, रजत, कास्य पदक के साथ चमचमाती ट्राफी दी।
समापन समारोह में विजेता तथा उपविजेता एवं तृतीय स्थान पर रही, चारों टीमों को क्रमशः स्वर्ण पदक, रजक पदक और कांस्य पदक के साथ टूर्नामेंट की ट्रॉफी प्रदान की गयी। विजेता टीम को एक लाख रुपये देने की घोषणा करते हुये कुलपति प्रो. एस.एस. सारंगदेवोत ने बताया कि विद्यापीठ निरंतर खेलों को बढ़ावा देने के लिये अग्रणी रहा है, पूर्व में विद्यापीठ की टीम कड़ी मेहनत के साथ वेस्ट जोन हैण्डबॉल प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक प्राप्त किया है, यह हमारे लिए गर्व की बात है।
रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image