Friday, Apr 26 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने स्‍टार्टअप निंजाकार्ट में किया निवेश

नयी दिल्ली 11 दिसंबर (वार्ता) दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट और ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने भारत में ताजे उत्‍पाद की आपूर्ति श्रृंखला संचालित करने वाले स्‍टार्टअप निंजाकार्ट में निवेश किया है।
कंपनी ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि निंजाकार्ट अपने मेड-फॉर-इंडिया बिज़नेस-टु-बिज़नेस (बी2बी) सप्‍लाई चेन इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर और टैक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशंस से भारत के ताजा उत्पादों के बाजार में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाला एक इनोवेटिव स्‍टार्टअप है। तीनों भागीदारों का लक्ष्य किसानों के लिए आर्थिक अवसर पैदा करते हुए पूरे भारत में खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्ताओं तक उच्च गुणवत्ता वाली ताजा उपज की बेहतर पहुंच सुनिश्चित करना है। निंजाकार्ट के साथ साझेदारी से वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट इंडिया के बेस्‍ट प्राइस बी2बी कैश एंड कैरी स्‍टोरर्स तथा फ्लिपकार्ट के ऑनलाइन किराना कारोबार सुपरमार्ट के लिए ताजा कृषि उत्‍पादों की सीधे सोर्सिंग करने में मदद मिलेगी। इस निवेश से निंजाकार्ट को अपना ग्राहक आधार बढ़ाने, नए शहरों तक पहुंच बनाने तथा स्‍थानीय ताजा उपज पारिस्थितिकी तंत्र की दक्षता बढ़ाने के लिए वैश्विक स्‍तर की सर्वोत्‍तम प्रणालियों से जुड़ने में मदद मिलेगी।
कंपनी ने कहा कि 2015 में शुरू किए गए निंजाकार्ट भारत में ताजे उत्‍पादों के लिए एक नया बाज़ार स्‍थापित कर रहा है। इन-हाउस विकसित परिष्कृत आपूर्ति श्रृंखला एल्गोरिदम का उपयोग करके, निंजाकार्ट समय पर सप्‍लाई चेन को संचालित करने के लिए बिग डेटा, प्रीडिक्टिव एनालिटिक्‍स, मोबाइल ऐप्लिकेशंस और इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स का लाभ उठा रहा है, जो भारत भर में 200 से अधिक संग्रह केंद्रों और 1,200 गोदामों के नेटवर्क के माध्यम से खुदरा विक्रेताओं को किसानों को जोड़ता है। यह प्रतिदिन 1,400 टन से अधिक ताजे उत्‍पादों की आपूर्ति करता है। निंजाकार्ट आपूर्ति श्रृंखला देश भर के सात शहरों में 44,000 से अधिक किसान आपूर्तिकर्ताओं और 60,000 से अधिक किराना दुकानों और रेस्‍टोरेंट्स के बीच एक लिंक बनाती है।
शेखर
वार्ता
More News
मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 48 प्रतिशत बढा

26 Apr 2024 | 7:14 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में एकल शुद्ध लाभ 47.80 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,877.8 करोड़ रुपये रहा जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 2623.6 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image