Saturday, May 4 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व के ऊंचे पहाड़ों पर चढ़कर भारत का नाम रोशन करने का लक्ष्यः सिंघवी

उदयपुर 23 अप्रैल (वार्ता) हाल में एवरेस्ट फतह करने वाली स्वेच्छा सिंघवी ने कहा कि एवरेस्ट फतह करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन आज परिणाम सामने है।
पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर उदयपुर निवासी 40 वर्षीय सुश्री सिंघवी आज यहां सरल ब्लड बैंक की ओर से आयोजित एक सम्मान समारोह में बोल रही थी। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा करते हुये कहा कि तमाम चुनौतियों के साथ, कठिन और दुर्गम रास्तों को चीरते हुए 65 किलोमीटर लंबा और ऊंचा रास्ता उन्होंने मात्र 15 दिनों में पार कर लिया। उन्होंने कहा कि परिणाम को देखते हुए उन्हें नई उर्जा मिली और अब आगे विश्व के सात बड़ी चोटियों का फतह कर विश्व में भारत का नाम रोशन करने का लक्ष्य है।
उन्होंने कहा कि अब वह समय गुजर चुका है, जब नारी को अबला समझा जाता था। कितनी ही कठिन परिस्थितिया हो या गंभीर चुनौतियां हों, उन सबसे लड़ते हुये अपने हिम्मत और हौसले के साथ बेटियां सफलता के नये आयाम स्थापित कर रही है। तमाम तरह की चुनौतियां उनके सामने आई। कभी-कभी वह घबरायी भी थी। एक दिन का रास्ता पार करने के बाद दूसरे दिन के लिए बस सोचती कि अब नहीं हो पायेगा, लेकिन उनके हौसलों के आगे तमाम चुनौतियां घुटने टेकती गयीं और हर दिन नये उत्साह और उमंग के साथ वह एवरेस्ट फतह करने के लिए आगे बढ़ती गयीं।
रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
चेन्नई के ज्वैलर्स शोरूम में डकैती के दो आरोपियों को सांचौर में पकड़ा

चेन्नई के ज्वैलर्स शोरूम में डकैती के दो आरोपियों को सांचौर में पकड़ा

03 May 2024 | 9:34 PM

जयपुर, 03 मई (वार्ता) राजस्थान की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) पुलिस मुख्यालय की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु के चेन्नई शहर स्थित कृष्णा ज्वैलर्स शोरूम पर हथियारों के दम पर डकैती की वारदात कर सोने चांदी के आभूषण लूटने के मामले में वांछित दो बदमाशों को सांचौर जिले से पकड़ लिया।

see more..
अट्ठाइस सप्ताह में जन्मे जुड़वा बच्चों का किया सफलतापूर्वक इलाज

अट्ठाइस सप्ताह में जन्मे जुड़वा बच्चों का किया सफलतापूर्वक इलाज

03 May 2024 | 8:32 PM

उदयपुर 03 मई (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में पारस हेल्थ में 28 सप्ताह में (प्रीटर्म) जन्मे जुड़वा बच्चों को सफलतापूर्वक इलाज से नया जीवन मिला है।

see more..
image