Tuesday, Apr 30 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य


विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर वडोदरा में ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन

वडोदरा, 17 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम रेलवे में गुजरात के वडोदरा मंडल की ओर से ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
मंडल रेल प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि वडोदरा मंडल द्वारा विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर 18 अप्रैल को प्रतापनगर स्थित रेलवे म्यूजियम, रोलिंग स्टॉक पार्क एवं हेरिटेज पार्क को आम जन के अवलोकनार्थ निशुल्क खुला रखा गया है। उत्सुक दर्शक उक्त दिनांक को प्रात 0900 बजे से शाम 1700 बजे तक इसका अवलोकन कर सकते हैं।
वरिष्ठ मंडल यात्रिक इंजीनियर भजन लाल मीना ने बताया कि इस अवसर पर ड्राइंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है । इस कंपटीशन का विषय है “भारतीय रेल की धरोहर” ( हेरिटेज ऑफ इंडियन रेलवेज) । यह प्रतियोगिता सभी वर्गों के लिए निशुल्क खुली है। इसमें आयु सीमा पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आंगतुक चाहे तो रेलवे म्यूजियम में भी बैठकर अपनी कला को मूर्तरूप दे सकते हैं।
रेलवे प्रशासन द्वारा प्राप्त पेंटिंग को गठित समिति को सौंपा जाएगा जो विजेताओं के नाम घोषित करेगी। इन्हें डीआरएम जीतेंद्र सिंह द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। पश्चिम रेलवे प्रशासन वडोदरा की कला प्रेमी जनता से अनुरोध करते हैं कि अधिक से अधिक संख्या में चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेकर अपना हुनर दिखाएं। वडोदरा मंडल द्वारा उक्त प्रतियोगिता के प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई पेंटिंग को वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (मैकेनिकल) सुनील आर केलकर, यात्रिक शाखा, मंडल कार्यालय प्रतापनगर वडोदरा के पास 19 अप्रैल को शाम 0500 बजे तक जमा किया जा सकता है।
अनिल.संजय
वार्ता
More News
पिछले 10 वर्षों में अपने वादे पूरे करने में विफल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

पिछले 10 वर्षों में अपने वादे पूरे करने में विफल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : तेजस्वी

30 Apr 2024 | 11:03 PM

मधुबनी 30 अप्रैल (वार्ता) बिहार विधानसभा में विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दस वर्षों में देश की जनता से किये गये वादों को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं।

see more..
image