Tuesday, Apr 30 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को श्री यादव ने नगर पंचायत भोजपुर धर्मपुर के राजकीय महाविद्यालय के समीप स्थित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा “ अगर उनको (जयंत चौधरी) को दबाया होता तो उनका दल माइनस में होता, फिर नौ विधायक कहां से आ गए। 37 विधायकों पर एक राज्यसभा सदस्य बनता है, हमने चौधरी चरणसिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को एक सीट दी और उनके कारण एक राज्यसभा गंवाई। फिर विश्वासघात किसने किया।”

सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के समर्थन में वोट करने की अपील करते हुए उन्होने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है,आने वाली पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। जो लोग 400 पार कह रहे हैं वह बाबा साहेब डॉ आंबेडकर का संविधान बदलना चाहते हैं, जनता से वोट का अधिकार छीनना चाहते हैं।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था को ख़त्म करने का सपना देखने वालों को इस बार पहले चरण के लोकसभा चुनाव में पश्चिम उत्तर प्रदेश के मतदाता सबक़ सिखाने का फैसला कर चुके हैं। पश्चिम की हवा का रुख बदला हुआ है।

श्री यादव ने जनता से सीधे सवाल किया कि दिल्ली और झारखंड के मुख्यमंत्री पर झूठे मुकदमे लगाए। सपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आज़म खां और उनके परिवार पर भी झूठे मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। बेरोज़गारी, महंगाई और भृष्टाचार जैसे गंभीर मुद्दे से ध्यान भटकाने में भाजपा को महारत हासिल है। सरकार ने किसानों और नौजवानों को धोखा देने का काम किया है। अग्निवीर योजना में चार साल की तैनाती का प्रावधान किया गया है,

उन्होंने आशंका जताई कि अग्निवीर की मानिंद कहीं आगे चलकर पुलिस की नौकरी में भी बदलाव न कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में लगभग 10 बार पेपर लीक हुए।पेपर लीक से परेशान लाखों की संख्या में युवा और उनके परिवारजन भाजपा के ख़िलाफ़ वोट करने का मन बना चुके हैं।

श्री यादव ने कहा कि इलेक्टोरल बांड ने तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का बैंड ही बजा दिया। क्या कोई कल्पना कर सकता था कि राजनीति में कोई पार्टी इतना चंदा वसूल सकती है। इलेक्टोरल बांड के नाम पर वसूली की गई।नोटबंदी के दौरान लोगों को बैंकों के सामने लाइन में लगा दिया गया।

सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा भृष्टाचारियों का गोदाम बन गई है। मौजूदा उत्तर प्रदेश सरकार में तहसील से लेकर थाने आकंठ भृष्टाचार में डूबे हुए हैं।आमजन भृष्टाचार से परेशान है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि लोकसभा चुनाव में एक भी वोट विभाजित न हो। कार्यकर्ताओं को अपने बूथ की रक्षा करने के लिए सतर्क रहना होगा।

सं प्रदीप

वार्ता

image