Monday, May 6 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य


वन क्षेत्र स्थित मतदान केंद्रों के आसपास वनरक्षी रहें सतर्क:के. रवि कुमार

वन क्षेत्र स्थित मतदान केंद्रों के आसपास वनरक्षी रहें सतर्क:के. रवि कुमार

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) झारखंड राज्य के वन क्षेत्रों में अवस्थित मतदान केंद्रों पर सुगम ढंग से मतदान सम्पन्न कराने के उद्देश्य से आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि संबंधित वन प्रमंडल पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में चिह्नित वन क्षेत्र के मतदान केंद्रों के आस-पास मतदान दिवस के दिन मानव एवं वन्यजीव टकराव को रोकने का भरसक प्रयास करें।

इसके लिए संबंधित मतदान केंद्र के आसपास के निवासियों को भी सचेत करें कि किसी अनहोनी की संभावना नहीं बने और सुगमता से लोग अपने मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

उन्होंने कहा कि समय रहते स्थिति का आकलन कर संबंधित जिला निर्वाचन पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ बेहतर ताल-मेल के साथ वन क्षेत्रों में मादक पदार्थों, शराब इत्यादि की आवाजाही पर रोक लगाएं एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह एवं डॉ. नेहा अरोड़ा, अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक एन के सिंह, मुख्य वन संरक्षक वन्यप्राणी एस आर नटेश, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवदास दत्ता, सिस्टम एनालिस्ट सैयद नासिर जमील सहित निर्वाचन कार्यालय के पदाधिकारी एवं राज्य के सभी जिलों के वन प्रमंडल पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

विनय

वार्ता

More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा

05 May 2024 | 11:40 PM

श्रीनगर, 05 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को दो आतंकवादी सहयोगियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया।

see more..
मोदी धार में मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करेंगे

मोदी धार में मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करेंगे

05 May 2024 | 11:36 PM

धार, 05 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश की यात्रा के दौरान धार जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनावी सभा लेंगे।

see more..
image