Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शुक्ला ने काली बाड़ी मंदिर में की अष्टमी पूजा

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) चैत्र नवरात्र के अवसर पर हिमाचल प्रदेश के सभी शक्तिपीठों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। हजारों की संख्या में श्रद्धालु प्रतिदिन मंदिरों में शीश नवा रहे हैं। आठवें नवरात्र के मौके पर शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने भी काली बाड़ी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस दौरान लेडी गवर्नर भी मौजूद रहीं।
श्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि ये देवियों के पूजन का समय है। पहले बेटियों की भ्रूण हत्या कर दी जाती थी लेकिन आज देश ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संकल्प लिया है, बेटियां आज हर क्षेत्र में आगे हैं।
उन्होंने कहा कि देवी ही महागौरी सरस्वती और महालक्ष्मी हैं। उन्होंने कहा कि भारत से जो शक्तियां चलती हैं वो वसुधैव कुटुम्बकम के नाम से विश्व की रक्षा करती है।
सं.संजय
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image