Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिंदे निदर्लीय विधायक अवाडे को मनाने में सफल रहे

कोल्हापुर, 15 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे महायुति के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला कर चुके निर्दलीय विधायक प्रकाश अवाडे को मनाने में आखिरकार सफल हो गये हैं।
यहां श्री अवाडे के आवास पर सोमवार को लगभग आधा घंटे चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिंदे उन्हें मनाने में कामयाब रहे।
हातकणंगले निर्वाचन सीट से मौजूदा सांसद धैर्यशील माने का नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए विशेष रूप से यहां पहुंचे श्री शिंदे हवाईअड्डे से सीधे श्री अवाडे के आवास के लिए रवाना हुए और उनके साथ उन्होंने करीब आधे घंटे तक बातचीत की।
श्री शिंदे बैठक के दौरान श्री अवाडे को मनाने में सफल रहे। श्री अवाडे ने हातकणंगले से निर्दलयीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। श्री अवाडे मुख्यमंत्री शिंदे के साथ बातचीत के बाद नरम पड़ गये और उन्होंने हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से महायुति उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया।
संयोगवश दो दिनों में श्री अवाडे के साथ श्री शिंदे की यह दूसरी मुलाकात थी। इससे पहले शनिवार रात मुख्यमंत्री ने श्री अवाडे के साथ मुलाकात की थी और उनसे हातकणंगले से उनके आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ रहे आज की बैठक के बाद, श्री अवाडे ने मुख्यमंत्री के साथ एक जुलूस में भाग लिया, जिसे महायुति सहयोगियों ने महायुति उम्मीदवार माने के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले ताकत दिखाने के लिए निकाला था।
सोनिया, उप्रेती
वार्ता
More News
मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

मुंबई शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विशेष गतिविधियां: चुनाव आयोग

29 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई, 29 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई शहर में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय यादव के मार्गदर्शन में जिले में विशेष गतिविधियां क्रियान्वित की जा रही हैं।

see more..
image