Thursday, May 9 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

शिमला, 27 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजधानी में 25 वर्षीय युवक मकान की तीसरी मंजिल में कथित रूप से फंदे से लटका मिला है। लखन मट्टु (25) पुत्र मदन लाल, निवासी पुराना स्लाटर हाउस कृष्णानगर का रहने वाला था।
मौके से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि लखन नगर निगम के स्लॉटर हाउस में बतौर आउटसोर्स कर्मी सेवाएं दे रहा था। लखन ने आत्महत्या का खौफनाक कदम क्यों उठाया, पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सदर थाना क्षेत्र में रात यह घटना हुई। मृतक लखन परिवार में सबसे छोटा था। घर पर माता-पिता के अलावा बड़ा भाई भी है। प्रारंभिक जांच के मुताबिक लखन मट्टु काम के चलते रात के वक्त घर पहुंचता था और किचन में खाना खाने के बाद कमरे में सो जाता था। 25 अप्रैल की रात को लखन घर नहीं लौटा तो बड़े भाई अमन ने कमरे के बाहर जाकर देखा तो होश उड़ गए। छोटा भाई मकान के तीसरे मंजिल में लोहे की सीढ़ियों में दुपट्टे से (चुनरी) फंदा लगाकर लटका हुआ था।
सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्र किए हैं। एफएसएल के लिए भी नमूने भेजे हैं। पुलिस को मौके से कोई भी नोट बरामद नहीं हुआ है। इसके शरीर से चोट के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस ने शुक्रवार को आईजीएमसी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।
पुलिस मृतक के मोबाइल फोन की भी जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आत्महत्या के कारणों का पता चलेगा। मामले की तफ्तीश जारी है।
सं.संजय
वार्ता
image