Friday, May 3 2024 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

ओडिशा भाजपा के अध्यक्ष मनमोहन सामल ने यहां संवाददाताओं को बताया कि श्री शाह एक जनसभा को संबोधित करने के लिए अपराह्न साढ़े तीन बजे सोनपुर पहुंचेंगे।इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री भुवनेश्वर जाएंगे और राज्य में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ एक बंद कमरे में बैठक करेंगे।

उन्होंने बताया कि श्री शाह के सोनपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल और बढ़ेगा। वर्ष 2019 के चुनाव में संबलपुर, सुंदरगढ़, कालाहांडी, बोलांगीर और बारगढ़ लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करते हुए भाजपा का पश्चिमी ओडिशा में मजबूत आधार है। ओडिशा में पहले चरण में 13 मई को नबरंगपुर, कालाहांडी, कोरापुट और बेरहामपुर लोकसभा सीटों और इन चार संसदीय क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाली 28 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

ओडिशा में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण चुनाव प्रचार ने अभी तक गति नहीं पकड़ी है। राज्य में कई स्थानों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है।

भाजपा पार्टी के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के अलावा कई अन्य केंद्रीय नेता भी चुनाव प्रचार के लिए राज्य का दौरा करेंगे।

भाजपा ने सोमवार को यहां एक समारोह में पार्टी के घोषणापत्र (संकल्प पत्र) का ओडिया संस्करण भी जारी किया, जिसमें ओडिशा चुनाव प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

श्री सामल ने घोषणापत्र का ओडिया संस्करण जारी करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ता संकल्प पत्र ‘मोदीं की गारंटी 2024’ को राज्य के हर घर तक ले जाएंगे और लोगों को मोदी सरकार द्वारा पिछले एक दशक में पूरे किए गए वादों और विकास कार्यों के बारे में बताएंगे।

इस बीच, सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के पहले दो चरण के चुनाव के लिए पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों के नाम जारी किए।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, कार्तिक पांडियन, पार्टी के वरिष्ठ नेता, मंत्री और विधायक पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में शामिल हैं।

जांगिड़.संजय

वार्ता

image