Monday, Apr 29 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शाह के खिलाफ यतींद्र सिद्दारामैया की टिप्पणी की आलोचना

बेंगलुरु, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपराधिक गतिविधियों का आरोप लगाने और उन्हें गुजरात में हत्या के आरोपों से जोड़ने वाले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के छोटे पुत्र एवं कांग्रेस नेता यतींद्र सिद्धारमैया के बयान ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उनकी टिप्पणियों की निंदा करते हुए पलटवार किया है।
श्री यतींद्र ने गुरुवार को कहा,“उन पर (अमित शाह पर) गुजरात में हत्या का आरोप है। उनकी आपराधिक गतिविधियों की पृष्ठभूमि रही है। लेकिन अब, वह देश में एक उच्च पद पर हैं।”
कुछ भाजपा नेताओं, विशेष रूप से एस मुनीस्वामी (कोलार से मौजूदा सांसद) ने सुझाव दिया कि मैसूर से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर श्री यतींद्र की निराशा ने उन्हें ऐसे बयान देने के लिए प्रेरित किया।
भाजपा नेताओं ने कहा,“श्री सिद्दारमैया ने यतींद्र को मैसूरु से टिकट देने का वादा किया था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया। वह निराश हैं और यही कारण है कि वह यह सब कह रहे हैं। वह एक छोटा बच्चा है और उसे राजनीति में कोई अनुभव नहीं है। जितना अधिक ये लोग भाजपा और उसके नेतृत्व के खिलाफ बात करते हैं, भाजपा उतनी ही मजबूत होगी।”
उन्होंने श्री यतींद्र की तुलना में श्री शाह की जमीनी स्तर की राजनीतिक यात्रा पर जोर दिया। साथ ही, उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने (श्री यतीन्द्र ने) अपने पिता के प्रभाव के दम पर राजनीति में प्रवेश किया।
भाजपा नेता सी टी रवि ने कहा,“वह (श्री यतीन्द्र) अपने पिता के नाम पर राजनीति में आए। श्री अमित शाह ऐसे नहीं हैं। उन्होंने बूथ स्तर पर बूथ अध्यक्ष के रूप में काम किया और फिर शीर्ष पर पहुंचे। वह अपने पिता के नाम पर राजनीति में नहीं आए। कुछ लोग अपने पिता के नाम पर सत्ता में आने पर इस तरह का व्यवहार करते हैं।”
इसके अलावा, भाजपा नेताओं ने श्री यतींद्र की टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की भी घोषणा की। उन्होंने श्री सिद्दारमैया से भी आग्रह किया कि यदि वह निष्पक्ष और संतुलित सरकार बनाए रखना चाहते हैं तो अपने बेटे के खिलाफ कार्रवाई करें।
भाजपा नेता एन रविकुमार ने कहा,“श्री यतींद्र ने गृह मंत्री अमित शाह के लिए बहुत अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया है। हम चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगे और हम पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराएंगे।”
जवाब में श्री यतींद्र जैसे कांग्रेस नेताओं को उनकी पार्टी के भीतर से चेतावनियां मिलीं। इसमें साथ ही सुझाव दिया गया कि ऐसे बयान उनके राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
भाजपा के सुरेश कुमार ने विशेष रूप से राजनीति में श्री यतींद्र के भविष्य पर ऐसी टिप्पणियों के संभावित परिणामों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा,“श्री यतींद्र एक शिक्षित व्यक्ति हैं। गृह मंत्री के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल राजनीति में उनके भविष्य के लिए महंगा साबित हो सकता है।”
संजय,आशा
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image