Monday, May 6 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
भारत


शाह ने पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर कांग्रेस पर बोला हमला

शाह ने पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान पर कांग्रेस पर बोला हमला

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी के सलाहकार सैम पित्रोदा के कांग्रेस पार्टी की ‘विरासत टैक्स' वाले बयान पर आज कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस की तुष्टीकरण की खतरनाक साजिश बहुसंख्यकों की संपत्ति को जब्त करने और इसे अल्पसंख्यकों के बीच वितरित करने की है।

श्री शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी और श्री सैम पित्रोदा पर जम कर निशाना साधा और कहा कि सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह बेनकाब हो गई है। उन्होंने कहा कि धन पुनर्वितरण पर सैम पित्रोदा के बयान से आज कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति उजागर हो गई है। उन्होंने बहुसंख्यकों की संपत्ति को जब्त करने और इसे अल्पसंख्यकों के बीच वितरित करने के कांग्रेस पार्टी के इरादे की एक तरह से पुष्टि कर दी है। यह एक बार फिर स्पष्ट हो गया है कि भारत के गरीबों, दलितों, युवाओं, जनजातियों और पिछड़े वर्गों का सशक्तिकरण कभी भी कांग्रेस के एजेंडे में नहीं था।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि सैम पित्रोदा की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी के चेहरे से पूरी तरह नकाब उतर गया है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले कांग्रेस के घोषणा पत्र में 'सर्वे' का जिक्र किया गया। डा. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए बयान दिया था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। ऐसा विचार ही कांग्रेस की विरासत रही है। अब सैम पित्रोदा ने अमेरिका का हवाला देते हुए टिप्पणी की है कि धन के बंटवारे पर विचार-विमर्श होना चाहिए और विरासत टैक्स पर बात होनी चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब कांग्रेस की इस सोच को जनता के सामने उजागर किया कि कांग्रेस की टेढ़ी नजर अब लोगों की संपत्ति पर है तो राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर आ गई। कांग्रेस के नेता कहने लगे कि ये उनका मकसद नहीं था लेकिन आज सैम पित्रोदा के बयान ने देश के सामने कांग्रेस का मकसद साफ और स्पष्ट कर दिया है कि वो देश की जनता की निजी संपत्ति का सर्वेक्षण कर उसे सरकारी खजाने में डालना चाहते हैं।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के शासनकाल के दौरान कांग्रेस ने अपनी प्राथमिकता तय की थी कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यक और मुस्लिम लोगों का है। इसी निर्णय के अनुसार कांग्रेस आम लोगों की संपत्तियों को वितरित करना चाहती है। कांग्रेस को या तो इसे अपने घोषणापत्र से वापस लेना चाहिए या वह स्वीकार करे कि वास्तव में यही उनका इरादा है।

गृह मंत्री ने कहा, "मैं चाहता हूं कि देश की जनता सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से ले। कांग्रेस की असली मंशा अब सामने आ गई है, इसका संज्ञान लोगों को लेना चाहिए। कांग्रेस के मन में छिपी हुई मंशा अब बेनकाब हो चुकी है। अगर कांग्रेस यह नहीं करना चाहती है, तो उन्हें अपने घोषणा पत्र से इसे वापस लेना चाहिए और घोषित करना चाहिए कि उनकी प्राथमिकता गरीब है जैसा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा है कि देश के संसाधन पर पहला हक गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी का है। देश की जनता को इसके खिलाफ आवाज मुखर करनी चाहिए।

सचिन.साहू

वार्ता

More News
देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र में छह मई तक लू चलने का अनुमान

देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र में छह मई तक लू चलने का अनुमान

05 May 2024 | 7:11 PM

नयी दिल्ली, 05 मई (वार्ता) देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय हिस्सों में सोमवार तक लू की स्थिति जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है।

see more..
दिल्ली में सातों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगे: भजनलाल शर्मा

दिल्ली में सातों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगे: भजनलाल शर्मा

05 May 2024 | 6:36 PM

नयी दिल्ली, 05 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिला कार्यालय में समीक्षा बैठक में रविवार को कहा कि दिल्ली में उनकी पार्टी सभी सातों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगी और ‘प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी के विजन और कार्यकर्ताओं की मेहनत से 400 पार करेगी।

see more..
देश में कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू

देश में कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) भारत कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू हैं जो विश्व में सर्वधिक सख्त हैं।

see more..
रेवन्ना को लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपें मोदी : महिला कांग्रेस

रेवन्ना को लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपें मोदी : महिला कांग्रेस

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुप रहकर प्रज्वल रेवन्ना का साथ देने की बजाय चुप्पी तोड़नी चाहिए और आरोपी को जर्मनी से लाकर कर्नाटक सरकार को सौंप देना चाहिए।

see more..
‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग :‘आप’

‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग :‘आप’

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली, 05 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी करार देते हुए रविवार को कहा कि‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में भ्रष्टाचारियों के दाग धुल रहे हैं।

see more..
image