Saturday, May 4 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सीईओ ने गडकरी के चुनाव अभियान में छात्रों के इस्तेमाल पर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की

नागपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के चुनाव अभियान में कथित तौर पर अपने छात्रों का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए एक निजी तौर पर संचालित एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।
सीईओ के पत्र के अनुसार, चुनाव आयोग ने स्कूल निदेशक मुरलीधर पवनीकर को तलब किया था और उनकी मौखिक और लिखित दलीलों के बाद मामले में उनकी संलिप्तता पाई गई। इस पर पवनीकर के खिलाफ नियमानुसार उचित कार्रवाई के लिए मामले को शिक्षा अधिकारी के पास भेज दिया है।
गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने भाजपा नेता के चुनाव कार्यक्रम में स्कूली छात्रों के कथित इस्तेमाल और इस प्रकार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए श्री गडकरी के खिलाफ सीईओ और भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई थी।
श्री लोंढे ने मांग की ''हम हमारी शिकायत का संज्ञान लेने और एनएसवीएम फुलवारी स्कूल के निदेशक के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए राज्य सीईओ का स्वागत करते हैं। हालांकि, सीईओ भाजपा उम्मीदवार श्री गडकरी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई कब करेंगे।''
तीन अप्रैल को सीईओ को दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, एक अप्रैल को प्रतिष्ठित एनएसवीएम फुलवारी स्कूल के छात्रों ने कथित तौर पर दोपहर 12:00 से 1:00 बजे के बीच वैशाली नगर में आयोजित चुनावी रैली में श्री गडकरी का स्वागत करने के लिए भाग लिया था।
श्री लोंढ़े ने कहा, ''राजनीतिक प्रचार के लिए स्कूली बच्चों का इस्तेमाल करना गलत है और चुनाव आचार संहिता और ईसीआई के स्पष्ट निर्देशों का उल्लंघन है, जिसे भाजपा और उसके उम्मीदवार ने नजरअंदाज कर दिया।''
जांगिड़
वार्ता
More News
सड़क दुर्घटना में विधायक सरनाईक के परिवार के चार सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत

सड़क दुर्घटना में विधायक सरनाईक के परिवार के चार सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत

03 May 2024 | 7:31 PM

अकोला,03 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में अकोला जिले के वाशिम रोड पर पातुर सिटी के पास शुक्रवार को सड़क हादसे में विधायक किरण सरनाईक के परिवार के चार सदस्यों सहित पांच लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
चुनाव खत्म होने तक काम करेंगे: शाह

चुनाव खत्म होने तक काम करेंगे: शाह

03 May 2024 | 4:11 PM

कोल्हापुर, 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को महायुति नेताओं और गठबंधन सहयोगियों के पदाधिकारियों को सतर्क रहने तथा चुनाव खत्म होने तक कोई कसर नहीं छोड़ने का सुझाव दिया।

see more..
image