Friday, May 3 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिक्किम में शाम पांच बजे तक 68.06 फीसदी मतदान

गंगटोक, 19 अप्रैल (वार्ता) सिक्किम की एकमात्र लोकसभा और 32 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुआ। चुनाव आयोग ने कहा कि शाम 5 बजे तक राज्य के 4.64 लाख मतदाताओं में से 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
चुनाव आयोग के अनुसार, सिक्किम में 20 अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मतदान आज सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न तीन बजे तक छोटे हिमालयी राज्य में 52.73 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
राज्य की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए 14 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मौजूदा सांसद इंद्रा हैंग सुब्बा, पूर्व सांसद पीडी राय, कांग्रेस के गोपाल छेत्री, भाजपा के डीसी नेपाल और सीएपी-सिक्किम के भारत बसनेत प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं। दो राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के अलावा, सभी क्षेत्रीय दलों के उम्मीदवार हैं।
बत्तीस विधानसभा सीटों के लिए कुल आठ राजनीतिक दल चुनाव लड़ रहे हैं और 146 उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय होना है। विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और एसकेएम सुप्रीमो प्रेम सिंह तमांग, पूर्व मुख्यमंत्री और एसडीएफ प्रमुख पवन कुमार चामलिंग के अलावा पूर्व भारतीय फुटबॉल स्टार बाईचुंग भूटिया मैदान में हैं।
अभय.संजय
वार्ता
image