Friday, May 10 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
भारत


सिख समुदाय के 1000 लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता

सिख समुदाय के 1000 लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सदस्यों और सिख समुदाय के प्रमुख नेताओं सहित लगभग 1,000 से अधिक प्रतिष्ठित हस्तियों ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में एक कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा भी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनावों के पहले इस महत्वपूर्ण घटनाक्रम में सिख समाज के लगभग एक हजार प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों ने एक साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अटूट विश्वास करते हुए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इन लोगों में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्य भूपेन्द्र सिंह गिन्नी, रमनदीप सिंह थापर, परविंदर सिंह लक्की, मंजीत सिंह औलख, रमनज्योत सिंह, जैस्मीन सिंह नौनी और हरजीत सिंह पप्पा भी इस अवसर पर भाजपा परिवार में शामिल हुए। भाजपा में शामिल होने वाले सभी सदस्यों को सदस्यता की पर्ची देकर और पट्टिका पहना कर भाजपा परिवार में शामिल किया गया। सभी ने एक स्वर में देश की विकास यात्रा में योगदान देने का अपना संकल्प दोहराया।

भाजपा अध्यक्ष श्री नड्डा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का सिख समुदाय के प्रति सदैव विशेष लगाव रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन कल्याणकारी और विकास कार्यों से प्रभावित हो कर हर वर्ग और हर समुदाय के लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों समेत सभी लोग प्रधानमंत्री के “विकसित भारत” के संकल्प को पूरा करने में योगदान देना चाहते हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने सिख भाइयों के साथ मिलकर देश की एकता, अखंडता और प्रहरी के रूप में पार्टी में शामिल होने के लिए आभार प्रकट करती है। सिख भाइयों ने देश के कल्याण और सुरक्षा के लिए खुद को समर्पित करते हुए देश के लिए हमेशा महत्वपूर्ण बलिदान दिया है। भाजपा ने देश की अखंडता, एकता और सुरक्षा को आगे बढ़ाया है, जिसमें सिख समुदाय का अहम योगदान रहा है। सिख समुदाय के लिए काम करने के लिए अन्य पार्टियों ने काफी बड़े-बड़े वादे कर और उन्हे अपने साथ जोड़ने के लिए कई तरह के प्रलोभन भी दिए हैं लेकिन सिख समुदाय के लिए यदि सही मायनों में किसी ने कार्य किया है तो वो प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है।

श्री नड्डा ने कहा कि श्री मोदी जब संगठन में काम कर रहे थे, तब लंबे समय तक पंजाब के प्रभारी रहे और वे पंजाब के लगभग सभी शहरों में गए हैं और वहां बहुत समय तक प्रवास किया है। प्रधानमंत्री को पंजाब से विशेष लगाव है। बहुत लंबे समय से ये मांग की जाती थी कि एफसीआरए कानून में संशोधन हो और श्री तख़्त हरमंदिर साहिब के लिए विश्व भर से लोगों को सहयोग करने का मौका मिले लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों ने ऐसे महत्वपूर्ण कार्य करने को वरीयता नहीं दी। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने एफसीआरए में संशोधन कर दुनिया भर के श्रद्धालुओं के लिए हरमंदिर साहिब को अपना सहयोग देने का रास्ता आसान किया। इसी तरह से लंगर पर कोई टैक्स न लगाने का फैसला भी मोदी सरकार सरकार ने किया। देश में विभाजन के बाद, जिस गुरुद्वारे में हमारी आस्था है उस पवित्र श्री करतारपुर साहिब के दर्शन भी मुश्किल हो गए थे। 70 वर्षों तक इस मुद्दे को हल नहीं किया जा सका था। प्रधानमंत्री ने करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता साफ किया और आज हमारे सिख भाई वहां आसानी से जाकर मत्था टेक सकते हैं। 350वें गुरु पर्व मनाने को भी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रमुखता से आगे बढ़ाया।

श्री नड्डा ने 1984 दंगों की दुखद घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि ये प्रधानमंत्री श्री मोदी हैं जिन्होंने 1984 के दंगों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया और अत्याचारों के लिए जिम्मेदार लोगों पर मुकदमा चलाया गया। परिणामस्वरूप, 1984 दंगों के आरोपी आज जेल में हैं। वीर बाल दिवस मनाकर श्री मोदी ने सिख समुदाय के योगदान को देशभर में प्रचारित करने का कार्य किया है। सिख समुदाय के योगदान की पहचान और उनका उचित सम्मान केवल भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा हमेशा ही सिख समुदाय के साथ खड़ी है और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हर संभव प्रयास करती रहेगी।

भाजपा महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में आज सिख समाज सहित पूरा देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है और देश के हर वर्ग का विकास हो रहा है। भाजपा में शामिल हुए सभी नेता प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व और भाजपा अध्यक्ष श्री नड्डा के मार्गदर्शन में राष्ट्रनिर्माण की इस यात्रा में अपना योगदान देने के लिए भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं।

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा और भाजपा राष्ट्रीय सचिव श्री मनजिंदर सिंह सिरसा ने भाजपा में शामिल हुए नेताओं का स्वागत किया।

सचिन

वार्ता

More News
77वें कान्स फिल्म महोत्सव में 'भारत पर्व' मनाया जाएगा

77वें कान्स फिल्म महोत्सव में 'भारत पर्व' मनाया जाएगा

10 May 2024 | 6:06 PM

नयी दिल्ली ,10 मई (वार्ता) कान्स फिल्म महोत्सव में यह भारत के लिए एक विशेष वर्ष है क्योंकि देश इस प्रतिष्ठित महोत्सव के 77वें संस्करण के लिए तैयार है।

see more..
केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत सत्य की जीत: आप

केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत सत्य की जीत: आप

10 May 2024 | 6:06 PM

नयी दिल्ली 10 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि इस तानाशाही के अंधकार युग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत देकर उच्चतम न्यायालय ने उजाले की रोशनी जलाई है।

see more..
image