Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य


सुखबीर सिंह बादल ने विश्वसनीयता खो दी है: बरसट

सुखबीर सिंह बादल ने विश्वसनीयता खो दी है: बरसट

चंडीगढ़, 16 अप्रैल (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के महासचिव एवं पंजाब मंडी बोर्ड अध्यक्ष हरचंद सिंह बरसट ने मंगलवार को कहा कि शिरोमणि अकाली दल बादल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपनी प्रतिष्ठा और जनता का विश्वास खो दिया है।

श्री बरसट ने कहा कि सत्ता के दौरान सुखबीर सिंह बादल अपने निजी कारोबार को बढ़ाने के लिये अपनी ताकत का दुरुपयोग करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुमेध सिंह सेनी को पंजाब पुलिस के प्रमुख बना कर लोगों पर दवाब बनाते रहे हैं। श्री बादल पंजाब के लोगों

को बिजली सुविधा देने के नाम पर लोगों को बिजली चोरी करने के लिये उकसाते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अकाली नेता सुखदेव सिंह ढींढसा के व्यवहार के बाद समूची अकाली नेतृत्व ने भी विश्वास खो दिया है, जिसके परिणाम भुगतने के लिये सुखबीर बादल को तैयार रहना चाहिये।

श्री बरसट ने कहा कि लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जुमले को समझ चुके हैं, क्योंकि

पिछले 10 वर्षों में भारत का विकास रुक गया है। विकास तो सिर्फ बड़े पूंजीपतियों का हुआ है। आज भारत की जनता महंगाई, बेरोजगारी, रुपये की गिरती कीमत, महंगी शिक्षा और महंगी स्वास्थ्य सेवाओं से पूरी तरह परेशान है। भारत के बच्चे रोजगार की तलाश में विदेश भाग रहे हैं। सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सतर्कता,

प्रवर्तन निदेशालय और अन्य केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग सिर्फ विपक्ष को दबाने के लिये किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जिन लोगों को बेहद भ्रष्ट बताते हैं, उन्हें भाजपा में शामिल कर मंत्री बना देते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक, न्यायपालिका, चुनाव आयोग समेत स्वतंत्र संस्थायें भी श्री मोदी और श्री शाह की दादागिरी का शिकार हैं। बड़े-बड़े लोगों को पिछले नौ साल में करीब 16 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिये गये हैं।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image