Friday, May 3 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य


सेंट पॉल्स स्कूल की ग्रैंड एलुमनाई मीट चार मई को

सेंट पॉल्स स्कूल की ग्रैंड एलुमनाई मीट चार मई को

उदयपुर 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में संचालित सेंट पॉल्स स्कूल की स्थापना के 70 वर्ष पूर्ण होने पर आगामी चार मई को ग्रैंड एलुमनाई मीट का आयोजन किया जायेगा।

स्कूल के प्रिंसिपल फादर जॉर्ज के के ने बताया कि सेंट पॉल्स स्कूल उदयपुर ने अपनी उत्कृष्टता के 70 वर्ष पूरे होने का का कार्यक्रम रखा है। विद्यालय की स्थापना 16 जुलाई 1953 को 2 फ्रांसीसी पादरी फादर एडगर और फादर विक्टर और ब्रदर रेजियर ने की थी। तब से स्कूल ने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा और तेजी से प्रगति की है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में सेंट पॉल स्कूल उदयपुर भारत के सबसे सम्मानित शिक्षण संस्थानों में अपने आप को स्थापित कर चुका है। स्कूल ऐसी शिक्षा में विश्वास करता है जो छात्रों को उद्देश्यपूर्ण जीवन के लिए तैयार करता है। नैतिक मूल्य आधारित शिक्षा और चरित्र निर्माण के स्तंभों पर सेंट पॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बना है। दो छात्रों से शुरू हुये इस स्कूल में वर्तमान में 3000 से अधिक छात्र पढ़ते हैं।

इस अवसर पर एलुमनाई मीट-होम कमिंग 2024 के पोस्टर एवं वेबसाइट का अनावरण भी हुआ। वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य देश विदेश में निर्वासित स्कूल के पूर्व छात्रों को एक दूसरे से जोड़कर रखना है और एक ऐसा डेटाबेस उपलप्ब्ध कराना है जिससे जरूरत के समय अथवा अनजान गंतव्य में यह वेबसाइट एक सहारा प्रदान कर सके।

रामसिंह.श्रवण

वार्ता

More News
मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

03 May 2024 | 11:25 PM

अहमदाबाद, 03 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है।

see more..
image